“हमने उसे चेतावनी दी थी” दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, चार्ली डीन को लेकर कही ये बात

इंडिया महिला और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेली गई तीन मैचों की एकदिवसिय सीरीज़ में टीम इंडिया ने 3-0 से जीत हासिल कर ली है. सीरीज़ के आखिरी मैच में कुछ ऐसे हुआ, जिससे क्रिकेट वर्ल्ड कप में हलचल मच गई. दरअसरल, भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा (DEEPTI SHARMA) ने इंग्लैंड वूमेन की खिलाड़ी चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर आउट कर दिया.

इस आउट के साथ टीम इंडिया ने लॉर्ड्स के मैदान पर जीत हासिल कर ली थी. इस आउट के बाद क्रिकेट वर्ल्ड दो हिस्सों में बट गया है, जिसमें एक का कहना है कि ये खेल की भावना के खिलाफ है, वहीं दूसरी तरफ लोग कहे रहे हैं कि भारतीय क्रिकेटर ने नियम के तहत अच्छा किया. इस पर दीप्ति शर्मा (DEEPTI SHARMA) ने खुलासा किया है.

दीप्ति शर्मा ने किया खुलासा

दीप्ति शर्मा(DEEPTI SHARMA) ने इस बारे में बताया कि इंग्लैंड की बल्लेबाज़ को आउट करने से पहले ही वॉर्निंग दी जा चुकी थी. उन्होंने बाताया,

“यह हमारा प्लान था क्योंकि वो लगातार क्रीज़ छोड़ रही थी. हमने उसे इस बात को लेकर चेतावनी भी दी थी. तो हमने जो भी कुछ किया वो नियम और कानून के तहत बिल्कुल ठीक था. हमने इस बारे में अंपायर्स को भी बताया. लेकिन फिर भी वो ऐसा कर रही थी, इसके अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं था.”

झूलन गोस्वामी का था आखिरी मैच

बता दें, यह मैच भारतीय तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी के लिए आखिरी मैच था. दीप्ति शर्मा (DEEPTI SHARMA) ने झूलन गोस्वामी को लेकर बात करते हुए कहा,“दोनों ही टीमें जीतना चहाती थीं. हम उसे मैच जीतकर एक अच्छा फेयरवेल देना चहाते थे. एक टीम के तौर पर हम जो भी प्रयास कर सकते थे, हमने किए.”

आगे बात करते हुए दीप्ति शर्मा ने कहा,“यह एतिहासिक था. पहली बार हमने इंग्लैंड को इंग्लैंड में हराया. हमने 3-0 से सीरीज़ जीती, इसमें झूलन दीदी का बहुत बड़ा रोल था. यह उनका फाइनल मैच था. हम उन्हें फील्ड पर मिस करेंगे. हम मैदान पर उनका समर्पण फॉलो करेंगे.”

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने दिया बयान

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब(MCC) ने कहा, “एमसीसी(MCC) ने इस साल क्रिकेट के नियमों में संशोधन की घोषणा की थी ताकि नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट किया जा सके और कानून 41 ‘अनफेयर प्ले’ से 38 रन आउट हो सके.”

आईसीसी इस नियम को 1 अक्टूबर से अपनाने के लिए तैयार है.

0/Post a Comment/Comments