“कोहली टी20 का कभी अच्छा खिलाड़ी था ही नहीं इसीलिए आज तक वो आईपीएल तक नहीं जीत पाया” राशिद ने विराट की काबिलियत पर उठाया सवाल


Virat Kohli कुछ समय से खराब फॉर्म में खेलने के बाद अब एशिया कप में लय तलाश रहे हैं और उनके द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में रन चेज के दौरान 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी भी खेली गई है। इसके अलावा हांगकांग के खिलाफ विराट कोहली के द्वारा 44 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 59 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी भी खेली गई।

आपको बता दें कि फरवरी के बाद से विराट कोहली ने पहली बार अर्द्धशतक लगाया है। पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने कोहली की इस पारी के बाद विवादित बयान देते हुए कहा कि कोहली t20 क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी नहीं थे और वह कभी भी सूर्यकुमार यादव या रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी नहीं बन सकते।

कोहली के खिलाफ कही ऐसी बात

पाकिस्तानी यूट्यूब शो “गेम ऑन है” के दौरान पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ द्वारा कहा गया कि विराट कोहली कभी भी सूर्यकुमार यादव या रोहित शर्मा नहीं बन सकते, उनके खेलने का तरीका आरसीबी में भी यही रहता है जिसके कारण वह कभी चैंपियन नहीं बने।”

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाते हुए इस दौरान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के द्वारा कोहली की तुलना धोनी से करते हुए कहा गया कि

“यदि धोनी का उदाहरण लें तो वह अगर तीन-चार डॉट बॉल खेलता है तो तीन चार छक्के मारकर सब बराबर कर देता है, लेकिन विराट कोहली यह नहीं कर पाएगा। मामला यह नहीं है कि कोहली आज स्लो खेला या फिर तेज, वह खेलता ही ऐसे है।”

राशिद ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर उठाए सवाल

राशिद लतीफ ने आगे कहा कि कोहली कभी भी t20 का बेहतरीन खिलाड़ी नहीं था उसका औसत अच्छा है पर स्ट्राइक रेट… लतीफ द्वारा आगे कहा गया कि

कोहली की तुलना हम स्टीव स्मिथ, जो रूट, बाबर आजम या केन विलियमसन से कर सकते हैं, क्योंकि इनमें से कोई भी खिलाड़ी t20I में महान विजेता नहीं रहा है।”

हालांकि कोहली को वनडे का बेहतरीन खिलाड़ी बताते हुए राशिद लतीफ ने कहा कि “वनडे क्रिकेट में कोहली के करीब कोई भी खिलाड़ी नहीं है। वनडे में 3 चरण होते हैं पहले 1 से 10 ओवर फिर 11 से 40 और फिर अंतिम के 10 ओवर जिसमें खिलाड़ी को खेलने के लिए सबसे ज्यादा स्किल की जरूरत पड़ती है और कोहली बिल्कुल ऐसा ही खेलते हैं।”

0/Post a Comment/Comments