साल 2008 में विराट कोहली को क्यों किया गया था टीम में शामिल, पूर्व चयनकर्ता ने दिया बड़ा बयान


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शुरुआत से ही शानदार बल्लेबाजी करके भारतीय टीम में अपनी जगह बना ली थी। विराट कोहली युवा उम्र से ही रन मशीन के रूप में जाने जाने लगे थे। जो कि विराट कोहली की खासियत यही थी कि वह जब रन बनाते थे लंबे समय तक खेलते थे और निरंतरता ही उनकी बल्लेबाजी की पहचान रही है।

साल 2008 में जब विराट कोहली को भारतीय टीम में जगह मिली थी उस वक्त भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर चयनकर्ताओं के चेयरमैन थे। उन्होंने बताया कि आखिर क्या वजह थी कि उन्होंने विराट कोहली को टीम में चुना था।

दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि ” विराट कोहली ने इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। और मैंने विराट कोहली को इसलिए नहीं चुना था कि उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी। जब मैंने उनसे कहा कि आप को ओपन करना है तो उन्होंने एक बार में ही हां कर दिया था यह बात मुझे बहुत अच्छी लगी थी। उस मुकाबले में भारतीय टीम 270 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और विराट कोहली ने 123 रनों की शानदार पारी खेली थी। उस मुकाबले में न्यूजीलैंड के पास कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मौजूद थे और यही बात मुझे पसंद आई थी क्योंकि विराट कोहली ने बेहद शानदार अंदाज में परिपक्वता दिखाई थी।

0/Post a Comment/Comments