टी20 विश्व कप 2022 से पहले 2 बार और होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, जीत के साथ करारा जवाब देना चाहेगा भारत


भारत बनाम पाकिस्तान (Ind Vs Pak) चाहे क्रिकेट तो या अन्य टूर्नामेंट दर्शको का उत्साह काफी हाई होता है। एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Mens Cricket Team) एक बार नहीं बल्कि दो बार एक दूसरे के आमने सामने आई थीं, जिसमें एक जीत भारत और दूसरी जीत पाकिस्तान की हुई थी।

अब टी20 विश्व कप 2022 में भी भारत और पाकिस्तान के साथ ही दोनों टीम की शुरुआत होने वाली है, लेकिन इससे पहले ही भारत बनाम पाकिस्तान के मैच खेले जायेंगे। जानिए क्या है पूरा मामला..

जल्द होने वाली है एशिया कप 2022 की शुरुआत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के साथ तीन मैच की वन डे सीरीज खेल रही है। महिला एशिया कप 2022 का आठवां संस्करण एक अक्टूबर से भारत के लिए श्रीलंका के साथ मैच से शुरू होगा। जिसका फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इसी दौरान 7 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला जाएगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मैच खेलने उतरेगी।

कुल 24 मैच खेले जायेंगे

पुरुष एशिया कप खत्म होने के बाद अब महिला एशिया क्रिकेट कप खेला जाना है। एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने सितंबर को टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की थी जोकि बांग्लादेश में होने वाला है। महिला एशिया कप के इस 8वें में संस्करण में कुल 7 टीमें ( पाकिस्तान, भारत, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, थाईलैंड और मलेशिया ) भाग लेने वाली है। वहीं प्रतियोगिता की शुरुआत 1 अक्टूबर के 15 अक्टूबर के बीच होगी। इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाता है। इस दौरान 24 मैच खेले जायेंगे।

जय शाह के अनुसार महिला क्रिकेट का ये टूर्नामेंट राउंड रॉबिन आधार पर खेला जाएगा। इसके अनुसार हर टीम बाकी सभी छह टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलेगी। जोभी टीम ज्यादा पॉइंट के साथ टॉप चार में होगी। वो सेमीफाइनल के लिए पहुंचेंगी। टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को होगा वहीं टूर्नामेंट के सभी मैच बांग्लादेश के खेल सिलहट के दो मैदान में होंगे।

भारत बनाम पाकिस्तान के मैच कब होंगे?

एशिया कप में 6 बार की चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम एक अक्टूबर से अपने टूर्नामेंट की शुरुआत 1 अक्टूबर से होगी।जोकि श्रीलंका के खिलाफ खेला जाएगा। इसके बाद 7 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के मैच खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान को टीम कामनवेल्थ गेम्स के बाद पहली बार सामने आने वाली है। उस मैच में भारतीय टीम ने बाजी मारी थी।

Team India के 6 ग्रुप स्टेज मैच

1 अक्टूबर को भारत बनाम श्रीलंका

3 अक्टूबर को भारत बनाम मलेशिया

4 अक्टूबर को भारत बनाम यूएई

7 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान

8 अक्टूबर को भारत बनाम बांग्लादेश

10 अक्टूबर को भारत बनाम थाईलैंड।

0/Post a Comment/Comments