WI vs IND: रोहित शर्मा की इस एक छोटी सी गलती की वजह से भारत को करना पड़ा वेस्टइंडीज के सामने शर्मनाक हार का सामना


भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया. टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दूसरा टी20 मैच भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से खेला जाना था, लेकिन ये मैच भारत के समय के अनुसार 11 बजे रात में शुरू हुआ.

भारत ने दिया खराब बल्लेबाजी का परिचय

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही, सूर्यकुमार यादव, कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर 4.2 ओवर तक ही पवेलियन लौट गये. भारत ने अपने शुरुआती 3 विकेट 40 रनों पर ही गंवा दिया. उसके बाद भारतीय टीम के तरफ से ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा ने क्रमश: 24, 31 और 27 रनों की पारी खेली, लेकिन बाकी के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रही और पूरी भारतीय टीम 19.4 ओवरों में 138 रनों पर आलआउट हो गई.

वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने 6 और जैसन होल्डर ने 2 विकेट लिए. वहीं अल्जारी जोशेफ और अकील हुसैन को 1-1 विकेट मिले.

वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता मैच

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने 68 और विकेटकीपर बल्लेबाज ड्वेन थॉमस ने 31 रनों की पारी खेल 19.2 ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दिया. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार को छोड़ बाकी सभी गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला.

कल के मैच में कप्तान रोहित शर्मा से काफी बड़ी गलती हुई, रोहित शर्मा अभी तक एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम का चयन नहीं कर सके हैं और इसी चक्कर में वो बार-बार टीम में बदलाव किये जा रहे हैं. जिसका खामियाजा भारतीय टीम भुगत रही है.

0/Post a Comment/Comments