Asia Cup 2022: अगले रविवार को फिर हो सकता है भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, जानें कैसा बनेगा समीकरण


एशिया कप 2022 में रविवार का दिन भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले का गवाह बना। इस कांटे की मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। उन्होंने गेंद के साथ कमाल करने के अलावा बल्लेबाजी में जौहर दिखाया। वह 33 रन बनाकर नाबाद लौटे।

वहीं इससे पहले टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान ने सभी को चौंकाते हुए श्रीलंका को 8 विकेट से हराया। इस जीत के साथ मोहम्मद नबी एंड कंपनी ने अन्य टीमों को सतर्क रहने के संकेत दे दिए हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला देश में किसी त्योहार से कम से नहीं है और संभावना है कि इस एशिया कप में एक बार फिर दोनों टीमें आमने सामने होंगी। बता दें कि 4 सितंबर को सुपर-4 मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है। ऐसा परिदृश्य कैसे बन सकता है आइए इसको समझने का प्रयास करते हैं।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए पहला परिदृश्य

भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए का हिस्सा हैं और हांगकांग ग्रुप में तीसरी टीम है, जो दोनों टीमों से कमजोर दिखाई दे रही है। भारत को 31 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ खेलना है और यहां वह जीतती है तो सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं पाकिस्तान को 2 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ खेलना है और माना जा रहा है कि पाकिस्तान आसानी से जीत दर्ज कर लेगी। ऐसे में ग्रुप ए से दो शीर्ष टीमें 4 सितंबर को एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

दोनों टीमों के बीच मुकाबले के लिए दूसरा परिदृश्य-फाइनल

अगर पहला परिदृश्य होता है तो भारत-पाकिस्तान एक बार फिर और ग्रुप बी की अन्य दो टीमों का भी आमना-सामना करेंगे। इस प्रकार सुपर-4 में सभी चार टीमों को तीन टीमों के खिलाफ एक-एक मैच खेलना है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और अंकतालिका में टॉप-2 में जगह बना लेते हैं तो वे 11 सितंबर को होने वाले एशिया कप 2022 के फाइनल में भी आमने-सामने होंगे।

0/Post a Comment/Comments