वनडे में बिना एक भी छक्का लगाए 300 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाली टॉप 4 टीमें, हैरान करने वाले हैं सभी नाम, देखें लिस्ट


बिना बाउंड्री लगाएं किसी भी टीम के लिए एक बड़ा स्कोर बनाना संभव नहीं हो पाता है। जब किसी भी मैच में खूब चौके और छक्के लगते हैं, तभी वह टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो पाती है। इस पोस्ट के जरिए हम आपको ऐसी चार टीमों के बारे में बताएंगे, जिनके द्वारा बिना एक भी छक्का लगाए वनडे क्रिकेट में 300 से अधिक स्कोर बनाया गया। आइए जानते हैं टीमों के बारे में…..

श्रीलंका

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के नाम बिना एक भी छक्का लगाए सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड दर्ज है। श्रीलंका द्वारा वेस्टइंडीज के विरुद्ध 26 फरवरी 2020 को वनडे मुकाबले के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 345 रन बनाए थे। हालांकि इस मुकाबले के दौरान किसी भी श्रीलंकाई बल्लेबाज द्वारा एक भी छक्के नहीं लगाए गए।

दक्षिण अफ्रीका

हाल ही में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए वनडे मुकाबले के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए। हालांकि इस मुकाबले के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम की तरफ से एक भी छक्का नहीं लगाया जा सका। Rassie van der Dussen द्वारा इस मुकाबले में 134 रनों की पारी खेली गई‌। लेकिन उनके द्वारा भी एक भी छक्का नहीं लगाया जा सका।

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम इस मामले में तीसरे नंबर पर शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध साल 2011 में वनडे सीरीज के छठवें मुकाबले के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड द्वारा 6 विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए गए थे। हालांकि इस मुकाबले के दौरान इंग्लैंड की तरफ से कोई भी छक्का नहीं लगाया गया। इंग्लैंड की टीम को इतना विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भी इस मुकाबले में 2 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की टीम द्वारा दो बार वनडे क्रिकेट में बिना एक भी छक्का लगाए 300 से अधिक का स्कोर बनाया गया। साल 1996 में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के विरुद्ध यह कारनामा किया था। इस मुकाबले के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे। हालांकि कोई भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज इस मुकाबले के दौरान छक्का लगाने में कामयाब नहीं हो सका।

0/Post a Comment/Comments