T20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया में 1 नए सदस्य की हुई एंट्री, 2011 वनडे विश्वकप में था टीम का हिस्सा


साल 2011 में जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 2011 का विश्व कप अपने नाम किया था। तब उस टीम में मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी ऑप्टन भी हिस्सा थे। अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक बार फिर से उनकी जरूरत को समझा और एक बार फिर से उनकी एंट्री भारतीय टीम में करा दी है। पैडी ऑफ्टन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज से ही भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं।

आपको बता दें पेडी ऑप्टन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उनके साथ अल्पकालीन करार किया गया है। राहुल द्रविड़ ने उनकी एक बार फिर से जरूरत को समझा और राहुल द्रविड़ उनके साथ पहले भी काम कर चुके हैं।

आपको बता दें भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए अब क्रिकेट में यह बेहद जरूरी हो गया कि खिलाड़ी की मानसिकता को समझा जाए और किस तरह से उन्हें तरोताजा रखा जाए यह बहुत जरूरी हो गया है यही वजह है कि मेंटल कंडीशनिंग कोच के तौर पर पैडी अप्टन की एंट्री एक बार फिर से भारतीय टीम में हो गई है

आपको बता दें कि ऑफ्टन वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रहे टी-20 श्रृंखला में भारतीय टीम के साथ नजर आएंगे। टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी वेस्टइंडीज पहुंच चुके हैं। इस सीरीज में विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं है।

0/Post a Comment/Comments