IND vs WI T20: पहले टी20 के लिए रोहित शर्मा ने चुनी प्लेइंग XI! केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका, देखें प्लेइंग XI !

वनडे सीरीज़ के बाद अब टीम इंडिया और वेस्टइंडीज टी20 सीरीज़(IND vs WI) के लिए तैयार है. इस सीरीज़ का पहला मैच 29 जुलाई, शुक्रवार को ब्रयान लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद में खेला जाएगा. इस सीरीज़ में इंडिया टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. टीम में बाकी कई और खिलाड़ियों की भी वापसी होगी. वहीं, टीम से दिग्गज ओपनर केएल राहुल(KL RAHUL) कोरोना से जूझने के चलते पहले कुछ मैचों से बाहर हो गए हैं. उनको लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. आइए जानते हैं कैसी होगी टीम की प्लेइंग इलेवन.

ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

केएल राहुल(KL RAHUL) की गैरमौजूदी में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के साथ पारी की शुरुआत ऋषभ पंत(RISHAB PANT) कर सकते हैं. पंत ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक हर क्रम में बल्लेबाज़ी करने का हुनर रखते हैं. पंत कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को एक अच्छी शुरुआत दे सकते हैं.

मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में आपको सबसे पहले नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर दिखाई देंगे. उन्होंने वनडे सीरीज़ में शानदार परफॉर्म किया है. ऐसे में उनका नंबर तीन पर आना तय है. इसके बाद नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव खेलते हुए दिखाई देंगे. हालांकि, वनडे सीरीज़ उनके लिए काफी खराब रही, लेकिन टी20 में वो टीम के लिए अच्छा करेंगे. वहीं, नंबर पांच पर आपको टी20 स्टार दीपक हुड्डा दिखाई देंगे. नंबर छः पर दिनेश कार्तिक फिनिशर के रूप में दिखाई दे सकते हैं

ऑलराउंडर्स

टीम में हार्दिक पांड्या आपको बतौर ओपनर दिखाई देंगे. हार्दिक पांड्या इन दिनों फॉर्म में चल रहे हैं. हालांकि, आखिरी वनडे मैच में अक्षर पटेल ने टीम के लिए एक शानदार पारी खेल मैच जिताया था. हालांकि, हार्दिक बतौर तेज़ गेंदबाज़ ऑलराउंडर टीम में शामिल करने के लिए तरजीह दी जाएगी.

ऐसा होगा गेंदबाज़ी क्रम

गेंदबाज़ी में आपको सबसे पहले तेज़ और अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल दिखाई देंगे. वहीं, इस मैच में अर्शदीप भी दिखाई दे सकते हैं. इसके अलावा स्पिनर्स में चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव दिखाई देंगे.

इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), ऋषभ पंत(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह

0/Post a Comment/Comments