IND vs ENG: टीम इंडिया के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी के करियर पर अचानक लगा फुल स्टॉप, सेलेक्टर्स ने किया वेस्टइंडीज दौरे से किया बाहर


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया हैं। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वन डे की सीरीज खेलनी हैं।

इन दोनों ही सीरीज में तेज गेंदबाज उमरान मालिक का नाम शामिल नहीं किया गया है। उमरान मालिक हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में चर्चा में रहे थे। हालांकि घरेलू सीरीज में उन्हें मौका नहीं मिला था। लेकिन अब भारतीय चयनकर्ताओं में इस खिलाड़ी को बाहर कर दिया है।

उमरान मालिक की नहीं मिल सके ज्यादा मौके

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड से पहले खेली गई आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की टी20 सीरीज में उमरान मालिक को मौका दिया गया था। लेकिन डेब्यू के साथ दो मैच के बाद अब उन्हें आगमी वेस्टइंडीज स्क्वाड में जगह नहीं दी गई हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के पांच टी20 और तीन वन डे की टीम एक ऐलान हो चुका है। उमरान मालिक ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी 150 किमी के पास गेंदबाजी से सनसनी मचाई थी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने बाहर किए जाने का आखिर क्या है कारण?

क्रिकेट लीग में सभी की आखों का तारा बने उमरान मालिक के लिए टीम से अचानक नहर जाना खुद को ठगा महसूस करने जैसा लग रहा होगा। भारतीय क्रिकेट टीम में मात्र तीन मौकों के बाद ही युवा खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया। उमरान मालिक के लिए भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जहीर खान का कहना था कि खिलाड़ी को खुद के दम पर खड़े रहना चाहिए। लेकिन उमरान मालिक को तीन मैच के बाद ही स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है।

साथ ही कुछ दिग्गजों का कहना है कि भारतीय टीम के लिए अभी उमरान मालिक तैयार नहीं है। इस मत के साथ प्रसिद्ध कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी अपनी राय समाने रखी है। उनके मुताबिक अभी खिलाड़ी को स्पीड से गेंदबाजी करने की कला सीखने की जरूरत है। उमरान मालिक की गेंदबाजी की मुख्य विशेषता गति है। लेकिन अभी उन्हें लाइन और लेंथ के विषय में खुद को पारंगत करने की जरूरत है।

0/Post a Comment/Comments