IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर शुरू हुए इस ऑलराउंडर के बुरे दिन, बेंच गर्म करने पर हुआ मजबूर, रोहित नहीं देने वाले मौका


इंडिया टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर यहां इंडिया ने टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. अब वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं. सीरीज़ का आखिरी मैच मेनचेस्टर में रविवार के दिन खेला जाएगा.

इस मैच को जीतकर इंडिया वनडे सीरीज़ पर भी कब्ज़ा ज़रूर करना चाहेगी. पहले मैच मे इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकटों से करारी मात दी थी और दूसरे मैच में इंडिया 100 रनों से मैच को गवाना पड़ा था. वहीं, टीम में मौजूद एक जादुई स्पिनर टीम में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब हो रहा है.

इस स्पिनर को टीम में नहीं मिल रही जगह

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में एक अलग ही टीम दिखाई दी थी, उस मैच में टीम जादुई स्पिनर या जादुई ऑलराउंडर अक्षर पटेल(AXAR PATEL) दिखाई दिए थे. हालांकि, पहले टी20 के बाद उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. दोनों टी20 उन्होंने बाहर बेंच पर बैठ कर गुज़ार दिए और दोनों वनडे मैच में भी उन्होंने बाहर बेंच पर बैठ कर ही गुज़ारे हैं. अक्षर पटेल(AXAR PATEL) की जगह टीम में रविंद्र जड़ेजा(RAVINDRA JADEJA) को शामिल किया गया था.

खराब फॉर्म का भुगतना पड़ा खामियाज़ा

अक्षर पटेल(AXAR PATEL) लगातार खराब फॉर्म का सामना कर रहे थे. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में अक्षर पटेल(AXAR PATEL) अच्छा परफॉर्म करने में पूरी तरह नाकाम रहे थे. उन्होंने उस मैच में 12 गेंदों पर सिर्फ 17 रनों की पारी खेली थी और गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 11.50 की इकॉनमी से 23 रन लुटाए थे. उनके हाथ एक भी विकेट नहीं लगा था. इस खराब फॉर्म की जगह चलते ही अक्षर को टीम से बाहर कर दिया गया था. अब दुबारा टीम में उनकी वापसी थोड़ी मुश्किल दिखाई दे रही है.

लगातार टीम में मिली जगह

बता दें, अक्षर पटेल टीम में लगातार जगह बनाने में कामयाब रहे, लेकिन वो इस बात का फायदा नहीं उठा पाए. उन्हें पहले अफ्रीका के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज़ में टीम में जगह दी गई उसके बाद उन्हें आयरलैंड दौरे में टीम में शामिल किया गया और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में भी उन्हों टीम में जगह दी गई.

0/Post a Comment/Comments