IND vs ENG: सीरीज पर कब्ज़ा के बाद गदगद हुए रोहित शर्मा, सिराज को नजरअंदाज कर, इन 3 खिलाड़ियों को बताया जीत का असली हीरो


भारत ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे (IND vs ENG) जीत लिया। भारत ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से शिकस्त दी। इंग्लैंड ने 260 रन टारगेट दिया, जिसे भारत ने 42.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

मैनचेस्टर वनडे में भारत की जीत के हीरो ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या रहे। दोनों ने मुश्किल हालात में पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी कर भारत का पलड़ा भारी रखा। चौथे नंबर पर उतरने के बाद पंत ने 113 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 125 रन की पारी खेली। 

वहीं, हार्दिक ने 55 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा गदगद हुए.

जीत से खुश कप्तान रोहित शर्मा , इन 3 खिलाड़ी के जमकर किये तारीफ 

मैच के बाद बातचीत में रोहित शर्मा ने जीत की खुशी जताई और कहा, “बहुत खुश। यहां हम सफेद गेंद में एक समूह के रूप में कुछ हासिल करना चाहते थे। हम पिछली बार यहां थे और हारे थे, मुझे वह याद है। यहां आके और गेम जीतने के लिए आसान जगह नहीं है। यह अच्छी पिच थी, लेकिन हम समझते हैं कि अगर हम पहले ही विकेट गंवा देते हैं तो यह आसान नहीं होगा। इसका सकारात्मक पहलू यह है कि इन लोगों ने बीच के ओवरों में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की। आज हमें हार्दिक और ऋषभ के साथ यह देखने को मिला। हमें कभी नहीं लगा कि वे घबरा रहे हैं। उन्होंने अपना समर्थन किया और क्रिकेट शॉट खेले। वह टीम (चहल) का लिए महत्वपूर्ण सदस्य हैं। उन्हें सभी प्रारूपों में गेंदबाजी करने का इतना अनुभव है। विश्व कप के बाद उनकी वापसी से काफी खुश हैं।” 

रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों की करी तारीफ

रोहित शर्मा ने आगे कहा, “हार्दिक भी। एक तरफ की बाउंड्री लंबी थी, वह बाउंसर फेंकता रहा और उसका इनाम पाता। वास्तव में नहीं (शीर्ष क्रम के बारे में चिंतित हैं?) सच कहूं तो विकेट के पास ज्यादा कुछ नहीं था। हमने कुछ अच्छे शॉट नहीं खेले। अभी भी उन लोगों का मैं समर्थन करूंगा। उन श्रृंखलाओं में से यह एक जहां शीर्ष क्रम बढ़िया नहीं हो पाया। मेरे पास कहने के लिए और कुछ नहीं है क्योंकि मुझे पता है कि वे टीम में क्या गुण लाते हैं। हमारे पास बेंच पर बैठे कुछ अच्छे लोग हैं जो एक खेल पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। उस बेंच स्ट्रेंथ को बनाना चाहते हैं। चोट लगना तय है, काम के बोझ को संभालना है, इसलिए बेंच स्ट्रेंथ बनाने की जरूरत है। कुछ ठोस खिलाड़ी मिले हैं जिन्हें वेस्टइंडीज में मौका मिलेगा।”

0/Post a Comment/Comments