बेन स्टोक्स के रिटायरमेंट के लिए आईसीसी है जिम्मेदार, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से सोमवार को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। बेन स्टोक्स जो इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान है उन्होंने साफ तौर पर अपने आधिकारिक ट्विटर और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है कि शेड्यूल इतना टाइट हो गया है कि अब मेरी बॉडी तीनों फॉर्मेट खेलने के लिए मुझे इजाजत नहीं दे रही है। यही वजह है कि मुझे एक फॉर्मेट छोड़ना पड़ रहा है और मैं वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर रहा हूं। बेन स्टोक्स आज अपना अंतिम वनडे मुकाबला खेलते नजर आएंगे।

आपको बता दें बेन स्टोक्स इस वक्त 31 वर्ष के हैं और इतनी कम उम्र में एक फॉर्मेट छोड़ देना यह दर्शाता है कि इस वक्त क्रिकेट का कैलेंडर कितना व्यस्त है और इसी व्यस्तता के कारण खिलाड़ी पूरी तरह से रेस्ट नहीं ले पा रहे हैं। इसी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईसीसी को बेन स्टोक्स के रिटायरमेंट के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने कहा कि ” कुछ ना कुछ तो त्याग करना ही था और यह बेहद शर्मनाक है कि बेन स्टोक्स को वनडे क्रिकेट छोड़ना पड़ा। क्योंकि बेन स्टोक्स ने 3 साल पहले हमें एक ऐसा मोमेंट दिया था जिसे इंग्लैंड के फैंस हमेशा याद रखेंगे। अगर आप शेड्यूल को देखें तो यह पूरा पैक है। आईसीसी लगातार टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है और हर कंट्री लगातार अपना फ्यूचर टूर प्रोग्राम जारी कर रही है। हर एक टीम द्विपक्षीय सीरीज ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहती है। 

0/Post a Comment/Comments