जानिए अब कहां है ऋषभ पंत की डेब्यू मैच की प्लेइंग इलेवन, कितनों ने लिया संन्यास, तो कई अभी टीम से है बाहर

 


साल 2017 में इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत(RISHAB PANT) ने टीम में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. जब पंत ने इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला था, तब टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद थे जो अब नहीं हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऋषभ पंत की डेब्यू वाली प्लेइंग इलेवन अब कहां है.

ओपनिंग जोड़ी

जिस मैच में पंत ने पहली बार इंडिया के लिए खेला था. उस मैच में पारी की शुरुआत विराट कोहली(VIRAT KOHLI) और केएल राहुल(KL RAHUL) ने की थी. उस मैच में विराट कोहली ने 2 और केएल राहुल ने 22 रन बनाए थे. अभी दोनों खिलाड़ी इंडिया के लिए खेल रहे हैं.

मिडिल ऑर्डर

टीम में उस वक़्त मिडिल ऑर्डर के रूप में महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) और ऋषभ पंत(RISHAB PANT) मौजूद थे. धोनी ने उस मैच में 36 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली थी और पंत ने 3 गेंदों में 5 रन बनाए थे. धोनी अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं.

ऑलराउंडर

टीम में हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA), सुरेश रैना(SURESH RAINA) और युवराज सिंह(YUVRAJ SINGH) जैसे ऑलराउंडर्स मौजूद थे. तीनो खिलाड़ियों ने उस मैच में क्रमश: 4 गेंदों पर 11, 45 गेदों पर 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 63 और 10 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए थे. इन खिलाड़ियों में से युवराज़ सिंह और सुरेश रैना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या अभी टीम का हिस्सा हैं.

गेंजबाज़

उस मैच में इंडिया की तरफ से दो स्पिनर्स और दो तेज़ गेंदबाज़ खेल रहे थे. स्पिनर्स में अमित मिश्रा और युजवेंद्र चहल मौजूद थे. वहीं तेज़ गेंदबाज़ों में आशीष नेहरा और जसप्रीत बुहराह मौजूद थे. इन गेंदबाज़ों में से आशीष नेहरा क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. जबकि, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल अभी टीम का हिस्सा हैं.

0/Post a Comment/Comments