ISSF World Cup Changwon: तुषार माने और मेहुली घोष ने किया कमाल निशानेबाजी वर्ल्डकप में भारत के लिए जीता दूसरा गोल्ड मेडल

Tushar Mane and Mehuli Ghosh won the second gold medal for India in the amazing Shooting World Cup

भारत के शाहू तुषार माने और मेहुली घोष ने कोरिया के चांगवोन में आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन चरण में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्वर्ण पदक जीता। फाइनल में, दोनों ने एज़्टर मेस्ज़ारोस और इस्तवान पेनी की हंगेरियन टीम का सामना किया और पीली धातु हासिल करने के लिए 17-13 से जीत दर्ज की।

इस बीच, शिवा नरवाल और पलक की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर एक और पदक जोड़ा। भारतीय जोड़ी ने कज़ाख जोड़ी इरिना लोकशनोवा और वेलेरी राखिमज़ान के खिलाफ 16-0 से जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारतीय टीम अब दो स्वर्ण और एक कांस्य के साथ पदक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

मेहुली और तुषार की जोड़ी ने भी क्वालीफिकेशन चरण में 60 शॉट में 634.4 स्कोर करके शीर्ष स्थान हासिल किया था। मैदान में अन्य जोड़ी, 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में नवीन और रिदम सांगवान और राइफल प्रतियोगिता में अर्जुन बबुता और इलावेनिल वलारिवन पदक से बाहर रहे।

अर्जुन और एलावेनिल ने आठवें स्थान के लिए 627.8 अंक जुटाए। नवीन और रिदम कुल 570 पर समाप्त हुए। इससे पहले, भारतीयों ने कुल पांच पदक गंवाए थे, जब पुरुषों और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के साथ-साथ पुरुषों के ट्रैप में कोई भी क्वालीफायर पदक दौर में आगे नहीं बढ़ सका। 

वर्तमान में सर्बिया तीन स्वर्ण के साथ तालिका में शीर्ष पर है। 

0/Post a Comment/Comments