98 रनों की शानदार पारी खेलने वाले शुभमन गिल गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के क्लब में हुए शामिल


भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में तीसरा वनडे मुकाबला खेला गया। इस तीसरे वनडे मुकाबले को भारत ने डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 119 रनों के बड़े अंतर से जीते हुए सीरीज में 3-0 की बड़ी जीत हासिल की। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन और शुभ्मन गिल ने शानदार अर्धशतक लगाए। शिखर धवन ने जहां 58 रनों की पारी खेली तो वही शुभमन गिल अपना पहला शतक लगाने से चूक गए। क्योंकि बारिश की वजह से जब मैच रुका उस वक्त शुभमन गिल 98 रनों पर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे थे उसके बाद बारिश नहीं रुकी और भारतीय पारी को वहीं पर रोकना पड़ा।

शुभमन गिल का इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। शुभमन गिल ने पहले वनडे मुकाबले में 64 रनों की शानदार पारी खेली थी। तो दूसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने शानदार अंदाज में रन बनाए थे। और जब वह अपने पहले शतक के बेहद करीब थे तब बारिश ने रोड़ा डाल दिया और शुभमन गिल अपने पहले वनडे शतक से चूक गए।

हालांकि शुभमन गिल ने इस मुकाबले में 98 रन बनाते ही दिग्गजों के क्लब में शुभमन गिल शामिल हो गए हैं। क्योंकि 90 रनों के बाद नाबाद रहने वाले बल्लेबाजों की सूची में अब शुभमन गिल का नाम भी शामिल हो गया है।

आपको बता दें 90 रनों पर नाबाद रहने बल्लेबाजों की सूची में कृष श्रीकांत, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर,शिखर धवन के नाम शामिल हैं।

0/Post a Comment/Comments