IRE vs IND: आयरलैंड दौरे पर सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मैच खेलने का मौका


भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की सीरीज टाई होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 26 जून से शुरू हो रही दो मैच की टी20 सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड का दौरा करना है। आयरलैंड के दौरे में हार्दिक पांड्या टीम का कार्यभार संभालते नजर आयेंगे। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तानी दी गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इस दौरे पर जायेंगे या नहीं ये बात अभी साफ नहीं हुई है, हालांकि इंग्लैंड के साथ एक ही समय पर सीरीज के चलते राहुल द्रविड़, इंग्लैड सीरीज के लिए रवाना होंगे, ऐसा माना जा रहा है। बीसीसीआई ने बीते मंगलवार को 17 खिलाड़ियों की एक टीम का ऐलान कर दिया था। लेकिन इस स्क्वाड को देखकर आप कह सकते हैं कि स्क्वाड के तीन खिलाड़ी सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे।

उमरान मलिक

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज भले ही जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल ना हों, लेकिन उमरान मालिक को इस सीरीज में मौका मिलेगा। इस बात की कोई भी गारंटी नहीं है। उमरान मलिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की सीरीज का हिस्सा भी थे। लेकिन उन्हें इस सीरीज में भी मौका नहीं मिला। जिसके बाद शायद आयरलैंड के खिलाफ भी उमरान मलिक मात्र पानी पिलाते ही नजर आएंगे।

उमरान मलिक ने हाल में एक बातचीत में कहा था कि वो जल्द से जल्द भारतीय स्क्वाड में शामिल होना चाहते हैं। उन्हें अभी इंतजार करना पड़ सकता है।

राहुल त्रिपाठी

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में जब राहुल त्रिपाठी को जगह नहीं मिली थी। तब फैंस ने इस बात का काफी विरोध किया था। लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है। लेकिन मात्र दो मैच को इस टी20 सीरीज में जहां पर स्क्वाड में कुल साथ ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं, जोकि काफी अनुभवी हैं।

ऐसे में क्या राहुल त्रिपाठी को कप्तान हार्दिक पांड्या मौका देंगे? ये बड़ा सवाल है। यूं तो राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया का एक भविष्य का सितारा माना जाता है। लेकिन राहुल त्रिपाठी को शायद आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते देखा जाए।

अर्शदीप सिंह

दक्षिण अमेरिका के खिलाफ पांच मैच की सीरीज में अर्शदीप सिंह को हर मैच से पहले ये माना जा रहा था कि डेब्यू कराया जायेगा। लेकिन पूरी सीरीज एक ही प्लेइंग इलेवन उतारी। लेकिन अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। इस मामले में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह दोनों अपने पहले मौके का इंतजार कर रहे हैं।

हालांकि अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को किसी भी सीनियर खिलाड़ी के इंजर्ड होने या रिप्लेस करने में सबसे पहले मौका दिया जाएगा, ऐसा माना जा रहा है। ये दोनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी थे,लेकिन मौका नहीं मिला था। लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ भी ये सिर्फ पानी पिलाते रह जायेंगे ऐसा माना जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments