IPL Controversy 2022: आईपीएल 2022 में हुए 3 बड़े विवाद, एक में तो आ गई थी मारपीट की नौबत


खेल में कभी-कभी ऐसी परिस्थितियां सामने आ खड़ी हो जाती है, जब खिलाड़ी अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते हैं और अपना आपा खो देते हैं. आईपीएल तो नाम ही चर्चाओं का है. यहा किसी न किसी बात को लेकर चर्चाएं होती रहती हैं. इस सीजन आईपीएल में हुए तीन बड़े विवादों ने खूब सुर्खियां बटोरी. हम आपको उन्हीं विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. विराट कोहली का LBW  आउट होने पर विवाद

आईपीएल के इस सीजन का 18वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) और मुंबई इंडियंस(MI) के बीच खेला गया था. इस मैच में विराट कोहली के LBW पर काफी बवाल हुआ था. विराट कोहली को पहले अंपायर ने आउट दिया, फिर उन्होंने रिव्यू लिया. रिव्यू में देखा गया कि बॉल बैट और पैड दोनों में एक साथ लगी है. इसके बाद भी विराट को आउट दे दिया गया था. इस आउट के बाद सोशल मीडिया से लेकर चारो तरफ बहुत बवाल हुआ था.

2. हर्षल पटेल और रियान पराग के बीच गरमा गर्मी

रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर(RCB) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के बीच खेले गए इस मैच के खत्म हो जाने के बाद रियान पराग और हर्षल पटेल के बीच किसी बात को लेकर कुछ बहस हो गई. दोनों ने एक दूसरे को जवाब दिया. मैच को खत्म हो जाने के बाद हर्षल पटेल ने सभी से हाथ मिलाया लेकिन उन्होंने रियान पराग से हाथ नहीं मिलाया. रियान पराग ने अपना हाथ आगे भी बढ़ाया था, लेकिन हर्षल ने साफ इंकार कर दिया. इस हाथ न मिलाने वाली बात को खूब चर्चाएं हुई थी.

3. नो बॉल पर ऋषभ पंत ने खिलाड़ियों को बुलाया वापस

आईपीएल का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स(DC) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के बीच खेला गया था. इस मैच में एक फुलटास बॉल को दिल्ली की तरफ से नो बॉल की मांग की गई. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और बाकी कुछ खिलाड़ियों को ग्राउंड से वासप बुलाने का इशारा कर दिया था. इसके बाद ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का जुर्माना लगाया गया था.

0/Post a Comment/Comments