IND vs SA: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद भी इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं लगातार नाइंसाफी


आईपीएल में हमे कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया. आईपीएल के बाद इंडिया टीम को अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इसके लिए इंडियन टीम की अनाउंसमेंट भी हो चुकी है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया, जिन्होंने इस सीजन बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं ऐसे 3 खिलाड़ी भी जिन्होंने आईपीएल में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें इंडिया टीम में जगह नहीं मिल सकी.

1. शिखर धवन

इन खिलाड़ियों में सबसे पहला खिलाड़ी आता है शिखर धवन. पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले शिखर धवन ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है. शिखर धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इंडियन टीम में शामिल नहीं किया गया. ये वाकई एक चौकाने वाला फैसला था.

शिखर धवन ने इस आईपीएल पंजाब किंग्स के लिए 13 मैचों में 38.27 की औसत से 421 रन बनाए हैं, जिसमे 3 अर्द्धशतक भी शामिल है. इतना अच्छा खेल दिखाने के बाद भी उन्हें इंडियन टीम में शामिल नहीं किया गया.

2. राहुल त्रिपाठी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में राहुल त्रिपाठी को इंडियन टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. इस सीजन की परफॉर्मेंस के बाद उम्मीद की जा रही थी कि राहुल त्रिपाठी को इंडियन टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल के इस सीजन कुल 13 मैचों में 393 रन बनाए हैं. इस टी20 सीरीज में तो उन्हें शामिल नहीं किया गया, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आने वाले टी20 विश्व कप में उन्हें टीम में जगह दी जाएगी.

3. संजू सैमसन

इस सीजन बतौर कप्तान राजस्थान के लिए खेलने वाले संजू सैमसन को इंडियन टीम में शामिल नहीं किया गया. संजू सैमसन ने इस सीजन राजस्थान के लिए इस सीजन 14 मैचों में 28 की औसत से 374 रन बनाए हैं, जिसमे दो अर्द्धशतक भी हैं. संजू सैमसन को लेकर कई एक्सपर्ट्स का मानना था कि उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाएगा.

0/Post a Comment/Comments