IND vs SA: चौथे टी20 से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है मैच, अफ्रीका को होगा फायदा


इंडिया अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज (IND vs SA) का चौथा टी20 मैच राजकोट सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जाना है. बीते कुछ दिनों से राजकोट में मौसम के मिजाज़ कुछ ठीक नहीं लग रहे हैं. और शुक्रवार को होने वाले मैच को बारिश धो सकती है. इस सीरीज (IND vs SA) में अफ्रीका 2-1 से आगे चल रही है. इंडिया को सीरीज(IND vs SA) में 2-2 से बराबरी करने के लिए चौथा मैच हर हाल में जीतना ही होगा.

इससे पहले तीसरे मैच में इंडिया ने अफ्रीका को 48 रनों से करारी शिकस्त दी थी. इस मैच की जीत के बाद ही इंडिया सीरीज(IND vs SA) में वापस आयी थी. अब एक बार फिर चौथा मैच जीतकर इंडिया सीरीज बराबर करने की सोचेगी. लेकिन खराब मौसम कहीं सारा खेल ही न खराब कर दे. अगर ये मैच इंडिया अपने नाम कर लेती है तो आखिरी मुकाबला निर्णायक मुकाबला बन जाएगा, जोकि बेंगलूरु में खेला जाएगा.

राजकोट में क्या है मौसम के मिजाज़

राजकोट में हालही में बारिश हुई थी और शुक्रवार को एक बार फिर बारिश के अनुमान लगाए जा रहे हैं. पहले तो अफ्रीका अब खराब मौसम इस मैच में इंडिया के सामने दो चुनौतियां होंगी. weather.com की रिपोर्ट के मुताबिक, राजकोट में शुक्रवार तो बादल मंडराते रहेंगे. इतना ही नहीं आंधी आने के साथ ही बारिश की संभावना जताई जा रही है.

शुक्रवार को राजकोट ह्यूमिडिटी 77 प्रतिशत रहेगी और 15-25 किमी रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इंडिया की तरफ से यही उम्मीद की जा रही है कि मौसम ठीक रहे, जिससे इंडिया मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर सके.

चौथे मैच में हो सकते हैं बदलाव

इंडिया टीम में चौथे मैच में बदलाव किए जा सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि टीम में चौथे मैच के लिए दो बदलाव किए जा सकते हैं. सबसे पहले आवेश खान टीम से बाहर हो सकते हैं. आवेश ने अभी तक पूरी सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया है. इस मैच में अर्शदीप को जगह मिल सकती है. अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा के टीम में मौका दिया जा सकता है.

मैच रद्द होने से साउथ अफ्रीका को होगा फायदा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज खेले जाने वाला यह मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है, तो इसका सबसे ज्यादा फायदा साउथ अफ्रीकन टीम को होगा. अब तक 3 मैचों में साउथ अफ्रीका टीम 2-1 से आगे है और अगर ये मैच रद्द हुआ तो भी उसकी ये बढ़त बनी रहेगी ऐसे में अंतिम मैच अगर साउथ अफ्रीका हार भी जाता है, तो सीरीज 2-2 से बराबरी पर होगा. वहीं भारतीय टीम ये सीरीज जीतने का मौका गंवा देगी.

0/Post a Comment/Comments