IND vs SA: केएल राहुल के लिए बुरी खबर, ये खिलाड़ी काटेगा टी20 टीम से उनका पत्ता!


पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) में भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें कल चौथे मुकाबले में आमने-सामने आएंगी। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई थी, लेकिन विशाखापट्टनम में भारतीय टीम ने 48 रन से जोरदार जीत दर्ज की और सीरीज में वापसी कर ली।

बेशक टीम इंडिया ने सीरीज में वापसी कर ली है, लेकिन अब भी उसको सीरीज बचाने के लिए पूरा जोर लगाना होगा, क्योंकि एक मैच जीतते ही दक्षिण अफ्रीकी टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब भी मुकाबला करो या मरो का होगा। चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया को तीसरे मुकाबले की लय बरकरार रखने की उम्मीद होगी।

वहीं इस सीरीज में केएल राहुल चोटिल होने पर सीरीज से बाहर हो गए थे। ऐसे में केएल राहुल के चोटिल होने पर एक खिलाड़ी उनकी जगह अच्छे से सम्हाल रहा है। अब ऐसे में राहुल के लिए ये खिलाड़ी खतरा बन गया है। 

केएल राहुल की जगह को खतरा

इस समय भारतीय टीम में केएल राहुल की टीम इंडिया में जगह खतरे में आ गई है। युवा बल्लेबाज ईशान किशन इस समय शानदार फॉर्म में है और केएल राहुल की जगह ओपनिंग कर कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऐसे में आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। जिसके कारण केएल राहुल को बाहर होना पड़ सकता है। 

लाजवाब फॉर्म में ईशान किशन

इस समय ईशान किशन बेहद घातक बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए 3 मैचों में 164 रन बना दिए हैं, जिसमे दो अर्द्धशतक शामिल हैं। अब ऐसे में हो सकता है कि केएल राहुल को टीम निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजे। 

जब रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ओपनिंग करते थे, तब राहुल 5 या 6 नंबर पर बल्लेबाजी किया करते थे। ऐसे में एक बार फिर भारतीय टीम उन्हे निचले क्रम में धकेल सकती है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में रोहित और राहुल ने ओपनिंग करते हुए कुछ खास कमाल नहीं किया था। साथ ही टीम पहले राउंड में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। 

0/Post a Comment/Comments