IND vs SA: साउथ अफ्रीका की जीत के बाद कप्तान टेंबा बावुमा ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय, भारत के लिए किया कुछ ऐसा जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, जहाँ दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत का लगातार 13 बार टी20 इंटरनेशनल मैच को जीतने का सपना अधूरा रह गया।

डेविड मिलर और रासी वैन डेर डूसन की तूफानी पारी 

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने ईशान किशन की दमदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा। 

हार्दिक पांड्या ने महज 12 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए। पांड्या की इस पारी में 3 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। कप्तान ऋषभ पंत ने 16 गेंदों में 29 रन बनाए। पंत ने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। ऋतुराज ने 23 रनों का योगदान दिया।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर की दमदार पारी के दम पर 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए।

टेंबा बावुमा ने करी अपने खिलाड़ियों की तारीफ

सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने मैच के बाद कहा, 

“हमें उम्मीद थी कि जैसे-जैसे रात होगी विकेट बेहतर होता जाएगा। उन्होंने इसे बहुत आसान बना दिया। जब हमारे स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्होंने हम पर दबाव डाला। यह एक अच्छा विकेट था, शायद हम स्थिति को थोड़ा बेहतर ढंग से पढ़ सकते हैं, खासकर स्पिनरों को। मैं बहुत आलोचनात्मक हो रहा हूं क्योंकि पिच अच्छी थी। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे हम अपनी टीम में एक फिनिशर के रूप में देख सकते हैं। यह गर्म था लेकिन इतना आर्द्र नहीं था। कुछ प्रशिक्षण में कटौती करें और सुनिश्चित करें कि हर कोई फिट है।”

0/Post a Comment/Comments