IND VS IRE: आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका को लगातार 2 मैच हराने में निभाई है अहम भूमिका


भारतीय क्रिकेट टीम को 26 जून से आयलैंड के खिलाफ दो मैच से टी20 सीरीज का दौरा करना हैं। इस सीरीज के लिए मंगलवार देर रात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम का ऐलान भी कर दिया। इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। साथ ही टीम में कई फॉर्म में खिलाड़ी भी मौजूद हैं। जोकि टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे वहीं विरोधी टीम के लिए काल भी बन सकते हैं।

आयरलैंड के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम में शामिल ये तीन खिलाड़ी विरोधी टीम को अकेले दम पर हराने की काबिलियत रखते हैं जोकि कुछ ही गेंद पर मैच पलट देंगे। जानिए आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के ये तीन धुरंधर बदल देंगे मेजबान टीम की काया..

ईशान किशन

आयरलैंड के खिलाफ चुनी गई स्क्वाड में भले ही रोहित शर्मा या केएल राहुल मौजूद ना हो। लेकिन ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ मौजूद हैं। खासतौर पर ईशान किशन जोकि भारतीय टीम में नियमित तौर पर सलामी बल्लेबाज बनकर शामिल होने की दावेदारी रख रहें है।

ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले शुरुआती तीन मैच में दो अर्द्धशतक बना दिए हैं। तीन मैच में 164 रन बनाए हैं। वहीं जीत की नीव तैयार की है, जिसके बाद ईशान किशन की मौजूदगी टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल की कमी को कुछ हद तक पूरा कर देगी और साथ ही विरोधी टीम के लिए एक चुनौती साबित होगी।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या एक कप्तान बनते ही बल्लेबाज, गेंदबाज और कैप्टन के तौर पर कितने खतरनाक साबित होते हैं। ये इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में साफ देखा गया है। हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भले ही ज्यादा रन और विकेट ना बना सके हो। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ एक कप्तान के तौर पर उनकी भूमिका भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए आकर्षण तो विरोधी टीम के लिए चुनौती साबित होगी।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में चार अर्धशकीय पारी के साथ 487 रन बनाए हैं। आईपीएल में कप्तान के तौर पर सफल होने के बाद कप्तानी के दबाव को वहन करना हार्दिक पांड्या को साफ तौर कर पाता है।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को हाल बहरहाल विकेटकीपर की पदवी भारतीय टीम में मिल ही गई। आयरलैंड के खिलाफ चुनी गई स्क्वाड में दिनेश कार्तिक को मुख्य रूप से विकेट कीपर के तौर पर चुना गया है। हालांकि संजू सैमसन भी टीम में मौजूद है। लेकिन मेजबान टीम के गेंदबाजी के लिए दिनेश कार्तिक काल बन सकते हैं। उनकी मौजूदा विस्फोटक फॉर्म से विरोधी टीम की धज्जियां उड़ सकती हैं।

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में 330 रन जोकि टीम को जीत के लिए जरूरी थे। वो बनाए हैं, आरसीबी के क्वालीफाई करने के पीछे दिनेश कार्तिक का ही हाथ था। तो वहीं दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे मैच में विस्फोटक अर्द्धशतकीय पारी खेली। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ वो एक अच्छे खिलाड़ी साबित होंगे।

0/Post a Comment/Comments