भारत दुनिया में क्रिकेट का सबसे बड़ा बाजार है, जो वह कहेगा वही होगा, आईपीएल से बौखलाए शाहिद अफरीदी


विश्व की सबसे बड़ी लीग में शुमार आईपीएल इस वक्त अपने चरम पर पहुंच चुकी है। आईपीएल के मीडिया प्रसारण अधिकार के लिए बड़ी बोली लगी और बीसीसीआई ने 3 दिन चले इस आयोजन में आईपीएल के मीडिया प्रसारण अधिकार बेचे। इन अधिकारों को बेचने से 48390 करोड़ रुपये की कमाई होगी। आईपीएल प्रति मैच कीमत के हिसाब से दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग बन गई है।

दरअसल लीग की नीलामी के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि भविष्य में आईपीएल के लिए आईसीसी की ओर से विंडो दी जाएगी। लेकिन इस बात से पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी काफी निराश नजर आए हैं और उन्होंने कहा है कि ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तानी खिलाड़ियों को होगा।

समा टीवी के प्रोग्राम में शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई के आईपीएल के विंडो के बयान को लेकर कहा कि इससे सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान के खिलाड़ियों को होगा क्योंकि अगर इसके लिए विंडो मिल जाती है तो पाकिस्तान के खिलाड़ी तो आईपीएल में खेलते ही नहीं है। और आईपीएल के दौरान कोई भी अन्य अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं होता है।

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि यह सब मार्केट और इकोनॉमी की बात है। भारत दुनिया में क्रिकेट का सबसे बड़ा बाजार है जो वह कहेगा वही होगा।

0/Post a Comment/Comments