इस घातक स्पिनर का टीम इंडिया से हमेशा के लिए कटा पत्ता, चयनकर्ता अब गलती से भी नहीं देंगे टीम में मौका

टीम इंडिया (TEAM INDIA) में हर कोई खेलना चाहता है. किसी को टीम में जगह मिल जाती है तो कोई सिर्फ सपने ही संजोता रहे जाता है. कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जिनको टीम में जगह मिल जाती है लेकिन वो अपने आप को साबित नहीं कर पाते हैं और फिर उन्हें टीम (TEAM) से बाहर कर दिया जाता है. हम आपको एक ऐसे टीम इंडिया (TEAM INDIA) के स्पिनर (SPINER) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको टीम इंडिया के लिए हमेशा के लिए बाहर कर दिया गया है.

इस स्पिनर को दिखाया गया बाहर का रास्ता

भारतीय मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर वरूण चक्रवर्ती को टीम इंडिया में साल 2021 के टी20 वर्ल्ड के बाद मौका नही मिला. साल 2021 के वर्ल्ड कप में वरूण चक्रवर्ती पूरी तरह नाकाम साबित हुए थे. साल 2021 आईपीएल के परफॉर्मेंस के बल पर उन्हें इंडिया टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए शामिल किया गया था लेकिन वर्ल्ड कप में उन्होंने सब सत्यानाश कर दिया.

वरूण चक्रवर्ती कैसे पहुंचे टीम इंडिया

29 अगस्त साल 1991 को जन्में वरूण चक्रवर्ती ने इंडिया टीम तक पहुंचने के लिए बहुत पापड़ बेले हैं. 17 साल की उम्र तक क्रिकेट खेलने के बाद उन्हें एज ग्रुप के चलते क्रिकेट को त्यागना पड़ा. इसके बाद उन्होंने पढ़ाई लिखाई शुरू की और चेन्नई के एसआरएम कॉलेज से आर्किटेक्चर की पढ़ाई की. फिर उन्होंने अपने फील्ड में नौकरी करना शुरू कर दी. कुछ दिन बाद उनका नौकरी में दिल नहीं लगा और एक बार फिर वो क्रिकेट की तरफ लौटे.
साल 2015 में वरूण ने क्रोमबेस्ट क्रिकेट अकादमी का रूख किया और कड़ी मेहनत के बाद वो आईपीएल 2021 में शानदार परफॉर्मेंस के साथ दिखे. उसके बाद उनका टीम इंडिया में जाने का सपना पूरा हुआ. बता दें, वरूण ने बतौर तेज़ गेंदबाज़ अपना अभ्यास शुरु किया था लेकिन घुटने की चोट के बाद उन्होंने स्पिन की प्रैक्टिस की और आज वो एक जाने माने स्पिनर बन गए. वरूण के पास गेंजबाज़ी में कई तरह के वैरीएशन हैं, जिससे वो बल्लेबाज़ों को परेशान करने में कामयाब साबित होते हैं.

0/Post a Comment/Comments