कभी जीरो पर आउट ही नहीं हुआ ये भारतीय बल्लेबाज, विकेट के लिए तरसते रहे गेंदबाज


कुछ क्रिकेटर्स  किस्मत के इतने धनी होते हैं कि उन्हें देखकर दूसरे अपनी किस्मत पे रोते हैं. किस्मत आपकी ज़िंदगी में एक बड़ा रोल अदा करती है. अगर आपकी किस्तम अच्छी है तो आप आउट होकर भी नॉट आउट करार दे दिए जाते हैं. आप आउट हो जाते हैं और बाद में नो बॉल हो जाती है, जिससे आपका विकेट बच जाता है. क्रिकटे खेलने वाले कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं, ज़ीरो पर अपना विकेट गंवा देते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जो कभी ज़ीरो पर आउट नहीं होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज तक ज़ीरो पर आउट नहीं हुए हैं.

1.यशपाल शर्मा (YAHSPAL SHARMA)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा (YAHSPAL SHARMA) अपने पूरे करियर में ज़ीरो पर आउट नहीं हुए हैं. उन्होंने अपने करियर में इंडिया के लिए 42 वनडे मैचों में चार अर्धशतक के साथ 883 रन बनाएं हैं.

यशपाल शर्मा (YAHSPAL SHARMA) एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज़ थे, जो अपने जीवनकाल मे कभी ज़ीरो पर आउट नहीं हुए. हालांकि, ये महान बल्लेबाज़ अब हमारे बीच नहीं रहा है. पिछले साल ही इनका निधन हो गया था.

2. पीटर क्रिस्टन (PETER CHRISTIAN)

इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने 3 तक क्रिकेट खेला. पीटर क्रिस्टन (PETER CHRISTIAN) ने अपने करियर में 40 वनडे मैचों में 9 अर्धशकत की मदद से 1293 रन बनाएं. पीटर अपने अपने क्रिकेट करियर में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए. उनका सर्वाधिक स्कोर 97 का रहा.

3. केप्लर वेसेल्स (KEPLER WESSELS)

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों तरफ से खेल चुके बल्लेबाज़ केप्लर वेसेल्स(KEPLER WESSELS) ने 10 साल क्रिकेट खेला है और अपने इस करियर में उन्होंने 1 शतक और 26 अर्धशतकों की मदद से 3367 रन बनाएं. केप्लर 7 बार क्रीज़ पर नाबाद रहे लेकिन कभी वो बिना खाता खोले पवेलियन नहीं लौटे यानी वो कभी ज़ीरो पर आउट नहीं हुए.

4. जैक्स रोडलफ (JACQUES RUDOLPH)

इस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने अपने करियर में 45 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें इन्होंने 1174 रन बनाएं हैं. जैक्स की इन पारियों में 7 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. खेली गई पारियों में जैक्स को कभी ज़ीरो पर आउट होने का दुर्भाग्य प्राप्त नहीं हुआ.

0/Post a Comment/Comments