इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज जिम पार्क्स हुआ निधन


ससेक्स क्रिकेट ने 90 वर्ष की आयु में विकेटकीपर-बल्लेबाज जिम पार्क्स की मृत्यु की घोषणा की और मंगलवार (31 मई) की सुबह उनकी मृत्यु के समय वह इंग्लैंड के सबसे उम्रदराज जीवित टेस्ट क्रिकेटर थे। पार्क्स ने इंग्लैंड के लिए 1954 से 1968 की अवधि में 46 टेस्ट खेले और उन्होंने 32.2 की औसत से 1962 रन बनाए। वह मुख्य रूप से विकेटकीपर के रूप में खेलते हुए दो शतक और नौ अर्धशतक लगाने में सफल रहे, और 103 कैच और 11 स्टंपिंग किए।

पार्क्स का जन्म 1931 में हुआ था, और उनका ससेक्स के साथ एक अच्छा काउंटी करियर था, जो 18 साल की उम्र में शुरू हुआ था। उन्होंने 1973 तक ससेक्स के साथ 23 साल की अवधि के लिए 739 प्रथम श्रेणी मैच और 132 लिस्ट ए गेम खेले। इसके बाद। , वह समरसेट के लिए खेलने गए जहाँ उन्होंने अपना करियर समाप्त किया। वह बाद में एक विपणन प्रबंधक के रूप में ससेक्स में वापस आए और काउंटी के अध्यक्ष के रूप में दो बार काम किया। क्रिकेट परिवार से ताल्लुक रखने वाले पार्क के पिता जिम ने भी ससेक्स के लिए और 1937 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के लिए एक टेस्ट खेला, जबकि उनके बेटे बॉबी ने हैम्पशायर के लिए खेला।

पार्क्स ने ससेक्स के लिए वर्षों तक जो सेवा दी, उसके बाद क्लब ने पूर्व क्रिकेटर के निधन की घोषणा की और उनकी पत्नी और बेटे के प्रति संवेदना व्यक्त की। क्लब ने पुष्टि की कि जिम पिछले हफ्ते गिर गया था जिसने मंगलवार को वर्थिंग अस्पताल में उसकी मृत्यु में योगदान दिया।

क्लब ने एक बयान में कहा , "ससेक्स क्रिकेट को 90 साल की उम्र में जिम पार्क्स के निधन की घोषणा करते हुए बहुत दुख हुआ है ।"

उन्होंने कहा , "पिछले हफ्ते घर पर गिरने के बाद जिम की आज सुबह वर्थिंग अस्पताल में मौत हो गई ।"

खेल के लिए जिम का जुनून स्पष्ट था: ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन

इस बीच, ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने पार्क के निधन की खबर सुनकर दुख व्यक्त किया और पार्क के खेल के प्रति जुनून के बारे में बताया। उन्होंने इंग्लैंड के लिए वर्षों में पार्क की उपलब्धियों को स्वीकार किया और महसूस किया कि पार्क्स का भी एक उल्लेखनीय करियर था।

"यह अविश्वसनीय रूप से दुखद खबर है। खेल के लिए जिम का जुनून उन सभी के लिए स्पष्ट था जो उसे जानते थे। उन्होंने एक उल्लेखनीय करियर का आनंद लिया और कई वर्षों में ससेक्स, समरसेट और इंग्लैंड के लिए एक अच्छा नौकर था। हमारे विचार उनके दोस्तों और परिवार के साथ हैं, ”इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा।

0/Post a Comment/Comments