विराट कोहली को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया विवादित बयान

Shahid Afridi gave controversial statement about Virat Kohli

पूर्व भारतीय कप्तान और बल्लेबाजी के उस्ताद विराट कोहली पिछले कुछ समय से क्रिकेट बिरादरी में सबसे बड़े चर्चा वाले बिंदुओं में से एक बन गए हैं। 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले कोहली नवंबर 2019 के बाद से किसी भी स्तर पर किसी भी प्रारूप में शतक नहीं बना पाए हैं।

कोहली न केवल दो साल से अधिक समय से बिना शतक के चले गए हैं, बल्कि वह 2020 में खेल को फिर से शुरू करने के बाद से लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली के समर्पण पर उठाया सवाल

जबकि विराट ने बार-बार कहा है कि बड़े स्कोर के गायब होने के बावजूद वह वर्तमान में अच्छी जगह पर हैं, कई पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने उनकी आलोचना की है। बैंडबाजे में शामिल होने वाले नवीनतम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हैं, जिन्होंने विराट के समर्पण पर सवाल उठाया है क्योंकि स्टार भारतीय बल्लेबाज खराब फॉर्म से गुजर रहा है।

अफरीदी को लगता है कि कोहली को इस बात का जायजा लेने की जरूरत है कि वह वर्तमान में कहां खड़े हैं। अफरीदी ने कहा कि कोहली की फॉर्म में वापसी उनके रवैये पर निर्भर करती है। उसने बोला:

उन्होंने कहा, 'क्रिकेट में रवैया सबसे ज्यादा मायने रखता है। मैं सबसे ज्यादा उसी की बात करता हूं। क्रिकेट के प्रति आपका नजरिया है या नहीं? कि कोहली, अपने करियर में पहले, दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज बनना चाहते थे… क्या वह अभी भी उसी प्रेरणा से क्रिकेट खेल रहे हैं? यही बड़ा सवाल है। उसके पास कक्षा है। लेकिन क्या वह सच में फिर से नंबर 1 बनना चाहता है? या उसे लगता है कि उसने जीवन में सब कुछ हासिल कर लिया है। अब बस आराम करो और टाइम पास करो? यह सब रवैये के बारे में है। ”

इसमें कोई संदेह नहीं है कि विराट कोहली बड़े स्कोर पाने के लिए तरस रहे हैं और उनके पुराने फॉर्म की झलक इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण के दौरान देखी गई थी। उन्हें फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वह अगले हफ्ते एक अभ्यास मैच में मैदान पर उतरेंगे और 1 से 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ खेलेंगे। वह सफेद गेंद की श्रृंखला का भी हिस्सा हैं जो उसके बाद आएगी।

0/Post a Comment/Comments