दिनेश कार्तिक ने बाबर आजम को बताया था तीनों फॉर्मेंट का नंबर 1 खिलाड़ी, पाकिस्तानी कप्तान ने अब दिया ऐसा जवाब

Dinesh Karthik told Babar Azam the number 1 player of all three formats, the Pakistani captain has now given such an answer

भारत के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बारे में एक बड़ी टिप्पणी की थी, जिसमें दावा किया गया था कि पाकिस्तान का कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में आसानी से नंबर 1 बल्लेबाज बन सकता है।

कार्तिक, जिन्हें आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ एक शानदार सीज़न के बाद भारत द्वारा याद किया गया था, का मानना ​​​​है कि बाबर आसानी से 'फैब 4' - विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को 'फैब 5' में बदल सकते हैं। ' अपना प्रदर्शन दिया।

और, अगर पाकिस्तान का कप्तान भविष्य में अपनी निरंतरता बनाए रख सकता है, तो वह दुनिया में बेहतरीन हो सकता है।

कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू पर कहा:  "एक सौ प्रतिशत (बाबर इसे हासिल करने में सक्षम है। वह एक उच्च गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी के चरम पर है और उसके पास कुछ टेस्ट मैच आ रहे हैं। वह रहा है खेल के तीनों प्रारूपों में अभूतपूर्व और उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजी पदों पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और सोचता हूं कि उनमें क्षमता है। पाकिस्तान के सभी अनुयायियों ने उन्हें आगे बढ़ने और विशेष करने में मदद की है। अपने देश के लिए चीजें।"

यह भी पढ़ें:  "यह रनों या विकेटों की तुलना में मेरे द्वारा की गई यात्रा के बारे में अधिक है" - ओबीई सम्मान के बाद इंग्लैंड के मोइन अली

अब बाबर आजम ने कार्तिक की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी और उन कारकों पर प्रकाश डाला जो नंबर 1 बनने में जाते हैं।

एक पत्रकार ने बाबर से एक प्रेस के दौरान पूछा था:  "दुनिया भर के क्रिकेटर आपकी बल्लेबाजी से हैरान हैं, और दिनेश कार्तिक ने यहां तक ​​कहा है कि आप नंबर 1 बन सकते हैं। क्या आपको लगता है कि आप वहां पहुंच सकते हैं, और यदि हां, तो आप क्या कर रहे हैं। इसे हासिल करें?"

जवाब में, बाबर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा: "निश्चित रूप से, एक खिलाड़ी के रूप में, सभी प्रारूपों में नंबर 1 बनना एक सपना है और उसके लिए, आपको ध्यान केंद्रित करना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी। ऐसा नहीं है कि आप 1 या 2 प्रारूपों में शीर्ष खिलाड़ी हैं, आप आसान हो जाते हैं। अगर आपको तीनों में नंबर 1 बनना है, तो आपको खुद को फिट और ट्रैक पर रखना होगा। बैक-टू-बैक क्रिकेट है और अंतर कम है। इसके लिए आपको अतिरिक्त फिट रहने की जरूरत है। मैं इसकी तैयारी कर रहा हूं। यह सफेद गेंद में अच्छा चल रहा है और उम्मीद है कि मैं टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा।"

ODI और T20I में क्रमशः 891 और 818 अंकों के साथ, बाबर शीर्ष बल्लेबाज हैं, इसके बाद विराट कोहली नंबर 2 (वनडे) पर हैं। बाबर को टेस्ट में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट के बाद पांचवें स्थान पर रखा गया है।

0/Post a Comment/Comments