रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, 88 साल में दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह


मध्यप्रदेश और बंगाल के बीच साल 2021-22 के रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मध्यप्रदेश ने बंगाल की टीम को 174 रनों से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ मध्य प्रदेश ने 23 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले मध्य प्रदेश ने आखरी बार इस साल 1999 में फाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे कर्नाटक के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

मध्यप्रदेश में इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में 341 रन बनाए थे जिसके जवाब में बंगाल की पहली पारी 273 रनों पर सिमट गई थी। वहीं मध्यप्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में 281 रन बनाए और उसके बाद बंगाल की चौथी पारी 175 रनों पर सिमट गई। इस तरह से 174 रनों की बड़ी जीत के साथ मध्य प्रदेश ने फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश की ओर से मैन ऑफ द मैच का खिताब हिमांशु मंत्री को दिया गया जिन्होंने पहली पारी में शानदार शतक लगाया।

दरअसल इस मुकाबले में दिलचस्प बात ये रही कि जब साल 1999 में मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई थी उस वक्त टीम के कप्तान चंद्रकांत पंडित थे और इस वक्त वह मध्य प्रदेश की टीम के कोच हैं और फाइनल भी बेंगलुरु के मैदान पर खेला जाना है जहां साल 1999 में रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला गया था।

0/Post a Comment/Comments