उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं करना चाहिए, पूर्व दिग्गज का बयान


भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

रवि शास्त्री के मुताबिक उमरान मलिक को अभी इतना बड़ा चांस देना काफी जल्दबाजी होगी। पहले उन्हें सही तरह से ग्रूम किया जाना चाहिए और इसके बाद ही इतने बड़े स्टेज के लिए मौका देना चाहिए।

उमरान मलिक को पहले टेस्ट टीम के साथ ग्रूम करना होगा - रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने उमरान मलिक को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

अभी उमरान को टी20 वर्ल्ड कप में मत खिलाइए। पहले उन्हें ग्रूम कीजिए और टीम के साथ ले जाइए। पहले उन्हें वनडे क्रिकेट या फिर रेड बॉल क्रिकेट के साथ शुरूआत करने दीजिए। टेस्ट टीम के साथ रखकर उन्हें ग्रूम कीजिए और फिर देखिए कि वो कितना प्रोग्रेस करते हैं।

आपको बता दें कि उमरान मलिक का परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था। खासकर अपनी स्पीड से उन्होंने सबको हैरान कर दिया था। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी थी। उमरान ने बीते आईपीएल सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये। एक बार पारी में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए। यही वजह है कि उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए इंडियन टीम में सेलेक्ट कर लिया गया।

वहीं उमरान की स्पीड को देखते हुए कई दिग्गज और फैंस उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने का सुझाव दे रहे हैं। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर उमरान काफी कारगर साबित हो सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments