IPL 2022: ‘मोटी रकम पाने के बाद से मैं उसके बारे में सोचने लगा था, तब विराट भाई और रोहित भाई ने की मदद’ -ईशान किशन


इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022 ) में विकेटकीपर खिलाड़ी ईशान किशन ( ISHAN KISHAN) 15.25 करोड़ की बड़ी कीमत में एक बार फिर मुंबई इंडियंस टींम का हिस्सा थे। लेकिन इस बोली के बाद खिलाड़ी के ऊपर बड़ी बोली का काफी दबाव था। जिसके बाद टींम के सीनियर खिलाड़ियों की राय ने ईशान किशन की मदद की थी।

ईशान किशन ने हाल में ही अपनी एक बातचीत में बताया कि जब वो मेगा ऑक्शन की बड़ी रकम की कीमत के दबाव में थे, जब सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने खिलाड़ी को सलाह दी थी। जानिए कैसे कम हुआ था युवा खिलाड़ी ईशान किशन का दबाव…

जब ईशान किशन को मिला सीनियर खिलाड़ियों का साथ

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ईशान किशन ( ISHAN KISHAN) जब चेन्नई सुपर किंग्स के सात मैंच से पहले पूर्व संध्या को प्रेस कांफ्रेस के लिए आए, तब उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि खिलाड़ी के ऊपर बड़ी बोली का काफी दबाव था। जिसके बाद भारतीय टींम के उनके सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी सलाह से उनकी मदद की। जिसमें उन्होंने अपनी आईपीएल टींम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम लिया है।

ईशान किशन ( ISHAN KISHAN) ने कहा कि “बड़ी कीमत पर खरीदें जानें के बाद कुछ दिन दबाव रहता है, इस बात का अहसास होता है। लेकिन इसके साथ ही सीनियर खिलाड़ियों को अपनी समस्या बताने का फायदा भी मिलता है। कई सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित भाई, विराट भाई और हार्दिक भाई ने मुझसे कहा कि मुझे मोटा कींमत के विषय में नहीं सोचना चाहिए। अगर कोई विश्सास कर रहा है, तब जाकर उन्होनें इतनी बोली लगाई है”।

ईशान किशन ने कहा बात करने से मदद मिली

अपनी बातचीत में आगे  ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों से बात करने में मदद मिलती है। वो इस दौर से पहले गुजर चुकें हैं। जिसके बाद वो इस बारे में अपना अनुभव साझा कर सकते हैं। ईशान किशन ने कहा कि, “मोटी कीमत के बारे में सोचने की बजाए मुझे अपने खेल को सुधारने के विषय में सोचना चाहिए। सीनियर से बात करने के बाद मुझे मदद मिली, क्योंकि वो इस दौर से गुजर चुकें हैं। कप्तान और कोच ने मुझसे अपना स्वाभाविक खेल खेलने के विषय में कहा है। टींम में सभी की अपनी अलग भूमिका है। जिसमें मेरा रोल एक अच्छी शुरुआत देना है। अगर मैं क्रीज पर टिका हुआ हुं, तो मुझे 30 या 40 रन पर आइट होने से बतना चाहिए”।

0/Post a Comment/Comments