IPL 2022: रवि शास्त्री ने दी भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खुली चेतावनी


सनराइजर्स हैदराबाद की गति सनसनी उमरान मलिक आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और पर्पल कैप के लिए भी विवाद में थे, जब उन्होंने 8 मैचों में सिर्फ 15 की औसत से 15 विकेट हासिल किए थे, जिसमें पहली बार आईपीएल में पांच विकेट और चार विकेट शामिल थे। प्राप्त वस्तु।

हालाँकि, जबकि उनकी गति केवल आगे बढ़ी है - उमरान मलिक ने 157 KPH भी देखा, जो IPL में अब तक की दूसरी सबसे तेज़ डिलीवरी है - उनकी लाइनों और लंबाई पर उनका नियंत्रण गड़बड़ा गया है और उनके पास तीन खराब विकेट रहित खेल हैं - 0/ के आंकड़े रिकॉर्ड करना 48 बनाम सीएसके, 0/52 बनाम डीसी और 0/25 बनाम आरसीबी जब उन्होंने सिर्फ 2 ओवर फेंके।

अपने निराशाजनक प्रदर्शन बनाम आरसीबी के बाद, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उमरान मलिक पर कड़ा प्रहार किया। शास्त्री ने कहा कि उमरान का भविष्य उज्ज्वल है, और उन्हें लगता है कि वह जल्द ही भारत के लिए भी खेल सकते हैं - हालांकि, पूर्व कोच ने जोर देकर कहा कि अगर सीमर को अपनी लंबाई सही नहीं मिलती है तो उन्हें हर जगह घेर लिया जाएगा, चाहे वह कितनी भी गेंदबाजी क्यों न करें .

“जब कोई उसे (उमरान मलिक) कहता है कि उसके चेहरे पर 156 होना अच्छा है, तो यह रोमांचक है, यह शानदार है, हम सभी इसे प्यार करते हैं, आपका भविष्य बहुत अच्छा है, आप बहुत जल्द भारत के लिए खेलने जा रहे हैं। लेकिन अगर आपको यह सही नहीं लगता है कि बल्ले से 256 रन पर 156 रन हो जाएंगे। और ठीक यही हो रहा है, ”रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

“गति अच्छी है, लेकिन आपको इसे अपने दिमाग में लाना होगा कि आपको इसे सही क्षेत्रों में लाना है। अन्यथा, बस अपने आप को वापस पकड़ें और उस स्थान का कम से कम उपयोग करें, बल्लेबाज को आश्चर्यचकित करने के लिए। इस तरह के विचार आपके दिमाग में चलने चाहिए। यदि आप इसे ठीक नहीं करते हैं, तो आप बड़ा समय लाने और प्राप्त करने जा रहे हैं। यह बल्ले से 250 से 300 समुद्री मील की दूरी पर चला जाता है!" उसने जोड़ा।

रवि शास्त्री ने बताया कि अब आईपीएल 2022 में पिचें एक महीने से अधिक समय तक खराब रहने के बाद धीमी होती जा रही हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसी पिचों पर मलिक को स्टंप्स को अधिक निशाना बनाने की जरूरत है और बल्लेबाजों को स्लॉट डिलीवरी नहीं देनी चाहिए।

“टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ पिचें धीमी होंगी। हमने देखा है कि पहले दो-तीन हफ्तों में जो सीम मूवमेंट थी, वह नहीं है और पिचें बल्लेबाजी के लिए बेहतर हैं। तो उसे ठीक करना होगा।

"मैं मीडिया को देख रहा हूं और हर जगह यह कहता है कि 156, 154 - इस प्रारूप में कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको इसे सही क्षेत्रों में लाना होगा और उसने नहीं किया। अगर वह स्टंप्स पर आक्रमण करता है तो वह कहीं अधिक सुसंगत होगा। 156, 157 - बहुत अच्छा, उत्कृष्ट - लेकिन इसे सही दिशा में चैनलाइज़ करें, ” टिप्पणीकार ने निष्कर्ष निकाला।

0/Post a Comment/Comments