IPL 2022 Points Table Update: आईपीएल के 53वें मैच के बाद प्लेऑफ से बस 1 कदम दूर हैं ये 2 टीम, तो बाहर हुई ये 3 टीमें


आईपीएल 2022 का 53वाँ मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार, 7 मई को शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में कोलकाता की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुक़सान पर 176 रन बनाए.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम 14.3 ओवरों में ही 101 रनों पर ऑलआउट हो गई और 75 रनों से मैच हार गई.इस मैच में लखनऊ की जीत के बाद टूर्नामेंट में अंक तालिका के समीकरण भी बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे आईपीएल 2022 की अंक तालिका में आए बदलावों के बारे में.

लखनऊ को जीत का हुआ बड़ा फ़ायदा, शीर्ष स्थान पर किया कब्जा



लखनऊ की टीम ने इस मैच में जीत के साथ ही अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लियाा है. इसी के साथ अब उसके नाम 11 मैचों में कुल 8 जीत दर्ज हो चुकी हैं वहीं 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. लखनऊ ने अब अंकों के मामले में गुजरात की बराबरी कर ली है लेकिन बेहतर रन रेट होने के चलते लखनऊ पहले नंबर पर है.

वहीं, दोपहर को राजस्थान और पंजाब के बीच खेले गए मैच में राजस्थान की टीम ने जीत के साथ अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है. राजस्थान के नाम अब 11 मैचों में 7 जीत दर्ज कर ली है, इसके अलावा उसे 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान के हिस्से में फ़िलहाल 14 अंक हैं.

टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स

लखनऊ से मिली हार के बाद अब कोलकाता की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर होने के मुहाने पर आ कर खड़ी हो गई है. 11 मैच खेलने के बाद कोलकाता ने केवल 4 जीते हैं वहीं 7 मैचों में उसे हार मिली है. इसी के साथ अब व अंक तालिका में 8वें नंबर पर है.

दोपहर वाले मैच में पंजाब की टीम भी हार के बाद 7वें नंबर पर है. 11 मैच खेलने के बाद पंजाब ने 5 जीते हैं तो वहीं 6 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. पंजाब के हिस्से में केवल 10 अंक हैं.

टॉप 4 के किनारे पर दिल्ली और हैदराबाद

आईपीएल के 51वें मैच के बाद साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन 4 टीमों का बाहर होना तय!

टॉप 4 की बाकी टीमों की बात करें तो फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 11 मैचों में 6 जीत और 5 हार के साथ चौथे नंबर पर बनी हुई है. इसके अलावा 10 मैचों में 5 जीत और 5 हार के बराबर आँकड़े के साथ दिल्ली और हैदराबाद की टीम टॉप 4 के किनारे पर खड़ी हैं. दिल्ली और हैदराबाद, दोनों ही टीमों के हिस्से में कुल 10-10 अंक हैं.


0/Post a Comment/Comments