उमरान मलिक नही इस तेज गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप में देखना चाहते हैं रवि शास्त्री, नाम जानकर हैरानी होगी

Ravi Shastri wants to see this fast bowler in T20 World Cup, not Umran Malik

भारत के टी 20 विश्व कप टीम के लिए संभावित गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा गति सनसनी उमरान मलिक को नजरअंदाज कर दिया और इसके बजाय दिल्ली की राजधानियों के खलील अहमद को मौजूदा आईपीएल में गेंद के साथ अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए चुना। 2022.

खलील अहमद ने 2018 और 2019 में 11 एकदिवसीय और 14 T20I खेले, जिसमें 28 का संयुक्त रूप से चयन किया और महंगे पक्ष पर बने रहे। उसके बाद, वह राष्ट्रीय टीम के रडार से गिर गया क्योंकि वह फॉर्म और फिटनेस दोनों से जूझ रहा था।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब धमाकेदार वापसी की है और एक बार फिर चयनकर्ताओं के दरवाजे तोड़ रहे हैं। आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत की कप्तानी में खलील ने 8 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं, जबकि टूर्नामेंट में अब तक के उच्च स्कोर वाले मैचों के बावजूद 7.75 की शानदार अर्थव्यवस्था में जीत हासिल की है। खलील का 15.5 का गेंदबाजी औसत दिल्ली कैपिटल के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ है।

टूर्नामेंट में 24 वर्षीय खिलाड़ी के प्रदर्शन, धीमी गेंद के उनके उपयोग और इसकी विविधताओं, और विशेष रूप से, उनके बाएं हाथ के कोण से प्रभावित होकर, जो टी नटराजन की चोट-मजबूर अनुपस्थिति के बाद से राष्ट्रीय टीम में कमी है, रवि शास्त्री बड़े हैं टी 20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में खलील अहमद के होने पर और टूर्नामेंट के दौरान युवा खिलाड़ी के लिए अपनी पसंद व्यक्त की।

खलील अपने डीसी कप्तान, ऋषभ पंत की प्रशंसा में अत्यधिक प्रभावशाली रहे हैं, जिन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ-साथ अपने शानदार नेतृत्व और मैदान के बाहर मैन-मैनेजमेंट के लिए काफी प्रशंसा अर्जित की है।

पंत के बारे में बात करते हुए खलील अहमद ने कहा, “मुझे ऋषभ पंत की कप्तानी में खेलने में मजा आ रहा है। मैं उसके साथ पहले भी खेल चुका हूं इसलिए उसके साथ संवाद बहुत अच्छा है और ऋषभ पंत समझते हैं कि गेंदबाज क्या चाहते हैं। इसलिए, वह एक कप्तान के रूप में सशक्त नहीं हैं।

“वह बहुत लचीला है और जब भी वह क्रिकेट के बारे में कुछ चर्चा करता है तो समझता है। अगर उन्हें लगता है कि गेंदबाज आत्मविश्वास से लबरेज है तो वह उनका समर्थन करते हैं। इस तरह गेंदबाजी में बेहतर परिणाम आते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा कर रहा है। आने वाले समय में अधिक मैचों में कप्तानी करने के बाद वह और बेहतर होगा। 

राजधानियों, जिनके 12 मैचों में 12 अंक हैं, को खलील और अन्य गेंदबाजों को अपने खेल को बढ़ाने की आवश्यकता होगी क्योंकि वे प्लेऑफ़ स्थान के लिए एक अंतिम धक्का देते हैं।

उमरान मलिक की बात करें तो, 22 वर्षीय ने भी भारत को बुलाए जाने के लिए एक मजबूत विवाद बनाया है: उसने 12 मैचों में 18 विकेट लिए हैं, जिसमें पांच विकेट भी शामिल हैं; मलिक ने आईपीएल में अब तक की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकी है, जिसकी रिकॉर्डिंग स्पीड 156.9 KPH है।

0/Post a Comment/Comments