दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में नही चुने गए 6 बदकिस्मत खिलाड़ी

6 unlucky players not selected in T20 squad for series against South Africa

बीसीसीआई ने जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। नीले रंग के पुरुष 9 से 19 जून के बीच पांच T20I खेलों का हिस्सा होंगे। इस लेख में, हम उन छह खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए T20I टीम से चूकने के लिए बदकिस्मत हैं।

टीम इंडिया में स्पॉट के लिए कड़ी टक्कर है। इसलिए, यह अवश्यंभावी है कि कुछ खिलाड़ी अंततः टीम से चूक जाते हैं। हम उनमें से कुछ पर एक नज़र डालते हैं जो श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे।

यहाँ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए T20I टीम है - केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (वीसी) (wk), दिनेश कार्तिक (wk), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर वाई चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

1) राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टी20ई टीम से बाहर होने वाले दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल 2022 में महाराष्ट्र के क्रिकेटर शानदार फॉर्म में हैं। सीनियर्स के न होने से उम्मीद की जा रही थी कि राहुल को मौका मिलेगा। हालांकि, प्रबंधन ने SRH क्रिकेटर के चयन के खिलाफ फैसला किया है।

2) संजू सैमसन

यह बेहद आश्चर्यजनक है कि संजू सैमसन टीम से बाहर हो गए हैं। सूर्यकुमार यादव के लापता होने के साथ, संजू को एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में देखा गया जो उस भूमिका को भर सकता था। हालांकि, चौंकाने वाली बात यह है कि टीम इंडिया राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की सेवाओं के बिना होगी।

3) टी नटराजन

टी नटराजन ने आईपीएल 2022 में फॉर्म में वापसी की। हालांकि, पिछले कुछ मैचों में उन्होंने चोट और खराब फॉर्म के कारण संघर्ष किया है। अब, उन्हें टीम के लिए नहीं माना गया है। इसके बजाय, प्रबंधन ने अनकैप्ड क्रिकेटर अर्शदीप सिंह को आगे बढ़ाया है, जिन्होंने अपने कौशल से कई लोगों को प्रभावित किया है।

4) मोहसिन खान

भारत एक लंबे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश कर रहा है जो पारी की शुरुआत में गेंद को हिला सके। मोहसिन खान ने आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से वादा किया था। ऐसी खबरें थीं कि उन्हें टीम में मौका मिलेगा। हालांकि उनका चयन नहीं हुआ है।

5) कुणाल पंड्या

जडेजा के इंग्लैंड जाने और अक्षर के शानदार आईपीएल 2022 नहीं होने के कारण, कई लोगों को लगा कि कुणाल पांड्या को मौका मिलेगा। हालांकि, बड़ौदा के ऑलराउंडर टीम इंडिया का हिस्सा बनने का मौका गंवा चुके हैं। हालांकि उनके भाई हार्दिक की टीम में वापसी हो गई है।

6) वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर हाल के महीनों में चोटों से जूझ रहे हैं। यह आईपीएल 2022 में भी हुआ था। अब, खिलाड़ी T20I टीम का हिस्सा नहीं है। दीपक हुड्डा, जो एक ऑफ स्पिनर भी हैं, से वाशी की अनुपस्थिति में यह काम करने की उम्मीद की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments