दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली T20 सीरीज के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम, रोहित-विराट बाहर, कई नए चेहरों को मौका

Wasim Jaffer selected Indian team for T20 series with South Africa

यह बताया गया था कि  भारतीय टीम के  चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला और इंग्लैंड दौरे के लिए दो अलग-अलग टीमों की घोषणा कर सकते हैं। यह इंग्लैंड दौरे से पहले उन्हें तरोताजा रखने के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने के विचार के कारण है, और जूनियर खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मौका मिलने की उम्मीद है। सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी अभी भी अपनी-अपनी चोट से उबर रहे हैं, ऐसे में दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में कुछ नए चेहरों के दिखने की उम्मीद है।

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में ऐसे कई युवा खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने संकट के क्षणों में अच्छा प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता से प्रभावित किया है। कुछ ही दिनों में चयनकर्ताओं से घोषणा की उम्मीद के साथ, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए अपनी संभावित भारत टीम चुनी।

उमरान मलिक को पर्याप्त प्रथम श्रेणी मैच खेलने की जरूरत: वसीम जाफर

जाफर को लगता है कि तेज गेंदबाज  उमरान मलिक  को अपने खेल में और अधिक बदलाव लाने की जरूरत है और उन्हें अपने क्षेत्र में पर्याप्त प्रथम श्रेणी मैच हासिल करने चाहिए। उन्होंने सलामी बल्लेबाजों के लिए शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ को अपनी पसंद के रूप में चुना और आईपीएल के मौजूदा सत्र में उनके प्रदर्शन की सराहना की। इसके बाद, पूर्व बल्लेबाज ने हार्दिक पांड्या को टीम के नेता के रूप में चुना और माना कि राहुल त्रिपाठी और हर्षल पटेल को मौका मिलना चाहिए।

“उमरान मलिक को अपने खेल में और विविधता लाने की जरूरत है, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि उसके पास गति है। लेकिन अपने बुरे दिन में वह 40-50 रन तक लुटा सकते हैं. यदि वह पर्याप्त प्रथम श्रेणी मैच खेलता है और भारत ए के लिए खेलता है, तो वह बेहतर हो सकता है, ”स्काई 247.नेट पर जाफर ने क्रिकट्रैकर पर 'नॉट जस्ट क्रिकेट' शो प्रस्तुत किया।

“मेरी टीम में, मेरे पास धवन, गायकवाड़ और शॉ हैं, जो मुझे लगता है कि शानदार हैं। राहुल त्रिपाठी को देखने की जरूरत है, और हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में एक नेता के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह मेरे कप्तान होंगे। फिर हर्षल पटेल को चुनना होगा, क्योंकि वह टेस्ट टीम में नहीं होंगे। मुझे लगता है कि यह दूसरी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ टीम होगी।"

दक्षिण अफ्रीका के लिए जाफर की संभावित भारत टीम:  शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (wk), तिलक वर्मा, दिनेश कार्तिक (wk), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार , अवेश खान, कुलदीप यादव, मोहसिन खान/टी नटराजन

0/Post a Comment/Comments