आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले टॉप-5 खिलाड़ी, लिस्ट में दूसरा नाम चौंकाने वाला

Top 5 players to bat with highest strike rate in IPL history

खेल की बढ़ती मांगों के साथ, खिलाड़ियों के लिए विशेष रूप से टी 20 प्रारूप में एक अच्छा स्ट्राइक रेट बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। 
नियमित आधार पर उच्च स्तर पर स्ट्राइक रेट को बनाए रखना आसान काम नहीं है। पिचें अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग होती हैं और इसलिए, गेंदों के दौड़ने के अनुपात को बनाए रखना भी बहुत मुश्किल हो जाता है। यहां 5 खिलाड़ी हैं जिनका आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट है।

5.क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस ने हाल ही में आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है और वह आईपीएल नीलामी इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर का स्ट्राइक रेट 155.28 है जो आईपीएल इतिहास में पांचवां सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है और वह अपने आईपीएल करियर में विभिन्न टीमों के लिए खेले।

4.वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग हमेशा किसी भी प्रारूप में आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं और उन्होंने 104 आईपीएल खेलों में 155.44 का स्ट्राइक रेट बनाए रखा। दिल्ली में जन्मे इस लड़के ने पावरप्ले में अपने फायदे के लिए अपने हाथ-आंख के समन्वय का इस्तेमाल किया और उन्होंने दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अपने आईपीएल करियर में दो फ्रेंचाइजी के लिए खेला।

3.शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटिमर सूची में नवीनतम प्रवेशी है और वेस्ट इंडीज आखिरकार अंतरराष्ट्रीय सर्किट से अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने में कामयाब रहा है। उन्होंने एक फिनिशर की भूमिका का आनंद लिया है और भूमिका निभाने के बाद से, हेटिमर की संख्या काफी बढ़ गई है। उनका आईपीएल करियर में अब तक 42 मैचों में 156.29 का स्ट्राइक रेट है।

2.सुनील नरेन

सुनील नरेन ने आईपीएल में एक गेंदबाज के रूप में अधिक योगदान दिया है लेकिन उनकी बल्लेबाजी की साख को नहीं भूलना है और वह इसे बल्ले से धमाका कर सकते हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का 146 मैचों में 161.51 का स्ट्राइक रेट है और उन्होंने 15 गेंदों में अर्धशतक भी बनाया है। नरेन पिछले कुछ वर्षों में केकेआर के लिए सबसे महान मैच विजेताओं में से एक है और आगे भी रहेगा।

1.आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल का आईपीएल इतिहास में 179.28 का सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट है और वह टूर्नामेंट में अब तक के सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। वेस्ट इंडीज ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने दम पर गेम जीतने में कामयाबी हासिल की और 30 के अपने औसत को मिलाकर उसे बिना किसी संदेह के टी 20 विशेषज्ञ बना दिया।

0/Post a Comment/Comments