IPL 2022: रियान पराग ने रचा इतिहास तोड़ा रवींद्र जडेजा का ऑल टाइम आईपीएल रिकॉर्ड

IPL 2022: Riyan Parag creates history, breaks Ravindra Jadeja's all-time IPL record

राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी रियान पराग ने एक अच्छे क्षेत्ररक्षक और एक सुरक्षित कैचर के रूप में काफी नाम कमाया है।

न केवल 20 वर्षीय पराग कभी-कभार ही कोई कैच छोड़ते हैं, बल्कि गेंद को ऐसे फेंक देते हैं जैसे कि यह उनके जीवन का सबसे आसान कैच हो, प्रशंसकों को उनका प्यार और भी ज्यादा मिल गया है।

अब, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम खेल में दो कैच लेने के बाद, रियान पराग आईपीएल सीज़न में एक भारतीय द्वारा सबसे अधिक कैच लेने की सूची में शीर्ष पर पहुंचने के लिए रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। इस सीज़न में पराग के कुल कैच 14 तक पहुँच गए, जिसमें दो बनाम सीएसके थे, जो सीएसके के पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा के 2015 सीज़न के कुल 13 कैच को पछाड़कर थे। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी 2012 सीजन में 13 कैच लपके थे।

कुल मिलाकर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स, जिन्होंने पिछले साल आईपीएल से संन्यास ले लिया था, के पास एक सीज़न में सबसे अधिक कैच लेने का रिकॉर्ड है: 19 कैच जो उन्होंने 2016 सीज़न में लिए थे।

सीएसके के साथ संघर्ष से पहले, रियान पराग ने खेल का आनंद लेने की अपनी मानसिकता के बारे में बात की।

"मेरा मानना ​​है कि क्रिकेट एक मजेदार खेल है और हमने खेलना शुरू किया क्योंकि हमने इसका आनंद लिया। इसलिए, जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं इसका आनंद लेने की कोशिश करता हूं, और इससे मेरा प्रदर्शन भी बढ़ता है। सीज़न ऊपर और नीचे रहा है लेकिन हम तीसरे स्थान पर हैं, यही मायने रखता है, ” रियान पराग ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

इस बीच, रियान पराग 10 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे क्योंकि आर अश्विन ने सीएसके के खिलाफ पीछा किया। 151 रनों का पीछा करते हुए, आरआर ने 2 गेंद शेष और 5 विकेट हाथ में लेकर टास्क पूरा किया।

यशस्वी जायसवाल के 44 गेंदों में 59 रन बनाने के बाद, अश्विन ने आज 23 गेंदों में 40 रन बनाकर फिनिशिंग ड्यूटी संभाली, जिससे रॉयल्स के लिए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई, जो अब 24 मई को कोलकाता में क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी।

0/Post a Comment/Comments