इन 3 कारणों से भारतीय टीम का एशिया कप 2022 जीतना है तय


जैसा कि आप जानते हैं भारतीय टीम का इस साल के आईपीएल के सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, लेकिन उनका संघर्ष अभी खत्म नहीं हुआ है, अभी आगे उनके रास्ते में टी 20 सीरीज और एशिया कप 2022 जैसे चुनौती खड़ी हैं और लोगों को उम्मीद है इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को जरूर जीत हासिल होगी, और इसके पीछे 3 कारण हैं, तो चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी तीन कारण है जो भारतीय टीम को जीत की ओर ले जाएगी।

अनुभव के साथ टीम इंडिया में है युवाओं का मिश्रण

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम का नाम अभी मजबूत टीमों की गिनती में आने लगा है, वो भी इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में। वहीं टीम में एक ओर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली व केएल राहुल जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं, तो दूसरी ओर युवा खिलाड़ियों जैसे ऋषभ पंत, ईशान किशन, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ समेत कई अच्छे खिलाड़ी। इन सब के अलावा इस टीम के कोच और कोई नही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं, जो इस टीम के एशिया कप में फायदेमंद साबित होगी।

टीम इंडिया को है परिस्थितियों की अच्छी जानकारी

भारतीए टीम के जीत का दूसरा कारण है उन्हे पिच से लेकर मौसम तक का अनुभव होना। खबर के अनुसार, इस बार एशिया कप का आयोजन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कर रही है, इसके मुताबिक यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह मैच उनके देश में ही होंगे या यूएई में। और पिछला 2 आईपीएल भारत के यूएई में खेलने के कारण उनका अनुभव उनके लिए काफी उपयोगी साबित होगा, वहीं श्रीलंका में भारतीय टीम का जीत रिकॉर्ड काफी अच्छा है।

आंकड़े भी दे रहे कप्तान रोहित शर्मा का साथ

जैसा कि आप जानते हैं भारतीय टीम मौजूदा समय में विश्व की टॉप टीमों में एक है, जो खेलने वाली 7 टीमों में काफी अच्छी है। वहीं खबर के अनुसार, भारतीय टीम ने 2018 में पाकिस्तान को हरा कर एशिया कप को जीता था, यहीं नही, हाल ही में भारतीय टीम ने श्रीलंका को भी हराया था। और ऐसे में यह सब यही इशारा करती है कि भारतीय टीम की इस बार जीत लगभग सुनिश्चित है।

0/Post a Comment/Comments