BGMI में प्रो प्लेयर की तरह लगाएं सटीक निशाना, फॉलो करें ये टिप्स

 


BGMI (Battlegrounds Mobile India) में प्लेयर्स को जीतने के लिए कई बातों का खास ध्यान रखना होता है। गेमर्स को अपनी रैंक पुश करने के लिए एक सही और अच्छी स्ट्रेटजी बनानी होगी। हालांकि, कई बार अच्छी स्ट्रेटजी के बाद भी गेमर्स जीत हासिल नहीं कर पाते हैं। प्लेयर्स को सही स्ट्रेटजी के साथ-साथ सटीक निशाना भी लगाना आना चाहिए। गेमर्स को एक प्रो प्लेयर की तरह शूट करना सीखना होगा। इसके लिए वे यहां बताई गईं कुछ आसान टिप्स फॉलो कर सकते हैं। आइये, जानते हैं।

BGMI में प्रो प्लेयर की तरह लगाएं निशाना

सही वेपन चुनें

प्लेयर्स को सटीक मिशाना या शूट करने के लिए सबसे पहले सही वेपन सिलेक्ट करना चाहिए। हर वेपन अलग पावर के साथ आता है। प्लेयर्स को यह देखना चाहिए कि वे किस तरह की फाइट में जा रहे हैं और फिर उसके अनुसार बेस्ट वेपन सिलेक्ट करें। तब ही आप प्रो प्लेयर की तरह शूट कर पाएंगे। गेमर्स को स्निपर और असॉल्ट राइफल का कॉम्बो बनाकर यूज करना चाहिए।

हॉट लोकेशन को करें अनदेखा

अगर आप BGMI के नए प्लेयर हैं तो आपको हॉट लोकेशन को अनदेखा करना चाहिए। शुरुआत में आपको गेम के मैप पर अच्छी पकड़ नहीं होती है। इस कारण जब तक आपको पता न हो कि कहां छिपना है, तब तक किसी स्क्वाड या सोलो प्लेयर पर घात लगाने से बचें।

पहले आप कवर लें, अपने और अपने दुश्मनों के बीच एक उचित दूरी रखें। अगर आपको छिपने के लिए कोई कवर नहीं मिल पाता है तो सही जगह से निशाना लगाएं।

वेपन की रिकॉइल पावर को जरूर देखें

BGMI में अगर आप AR या LMG से गोली चलाते हैं तो पहली गोली चलने के तुरंत बाद दूसरी और उसके बाद वाली गोली ऊपर की ओर उठती है। इससे आपका निशाना चूक जाता है। इस कारण जब भी आप किसी पर गोली चला रहे हों, तो उसके पैरों से उस पर स्प्रे-शूटिंग शुरू करें और फिर अपने आप ही रिकॉइल उसके सिर तक चली जाएगी। इसी तरह आप Battlegrounds Mobile India गेम में सटीक निशाना लगाकर अपने दुश्मनों का खात्मा कर सकें और अपनी रैंक बढ़ा पाएंगे।

0/Post a Comment/Comments