चेतेश्वर पुजारा ने ठोका शतक, ससेक्स के लिए ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने, देखें Video


भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने डर्बीशायर के खिलाफ खेले जा रहे काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 के मुकाबले में शनिवार (4 मई) को शानदार शतक जड़कर ससेक्स को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। पुजारा ने 167 गेंदों में 104 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें उन्होंने 10 चौके जड़। इस काउंटी सीजन में यह उनका पहला शतक है। 

इस सीजन के पहले मुकाबले में पुजारा ने ग्लूस्टरशायर के खिलाफ 86 औऱ 44 रन की पारी, वहीं लीसेस्टरशायर के खिलाफ 38 रन की पारी खेली थी।

पुजारा की पारी के दम पर  ससेक्स ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही ससेक्स की कुल बढ़त 111 रन की हो गई है।  पुजारा के अलावा जेम्स कोल्स ने 72 रन और टॉम हेन्स ने 58 रन की पारी खेली।  

इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद डर्बीशायर ने पहली पारी में 146 रन बनाए। लुईस रीस ने 50 रन, ब्लेयर टिकनर ने 47 रन और एन्यूरिन डोनाल्ड ने 44 रन की पारी खेली।

पुजारा ने इस शतकीय पारी के साथ ससेक्स काउंटी के लिए 2000 फर्स्ट क्लास रन भी पूरे कर लिए हैं। वह सिर्फ 29 पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे हैं। ससेक्स के लिए 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले वह पहले भारतीय बने।

गौरतलब है कि पुजारा लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में खेला था। 

0/Post a Comment/Comments