VIDEO: बेकार हो गई मिठाईयां और पटाखे, पापा ने बताया- 'टूट गया रिंकू सिंह का दिल'

 


आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ में जो 15 खिलाड़ी भारत के लिए खेलते हुए दिखेंगे उनमें रिंकू सिंह का नाम नहीं है। रिंकू सिंह के लिए आईपीएल 2024 बेशक कुछ खास ना रहा हो लेकिन उन्होंने आईपीएल से पहले भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली और आईपीएल से पहले तो उनका वर्ल्ड कप सेलेक्शन पक्का माना जा रहा था लेकिन उनका नाम 15 खिलाड़ियों में ना देखकर हर कोई हैरान है।

रिंकू का सेलेक्शन ना होने पर उनके परिवार का रिएक्शन भी सामने आ गया है। रिंकू सिंह के पिता खानचंद्र सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने बेटे को भारतीय टीम से बाहर किए जाने पर निराशा व्यक्त की है और बताया है कि रिंकू सिंह का भी दिल टूट गया है। 26 वर्षीय रिंकू को टी-20 वर्ल्ड कप के पहले 15 खिलाड़ियों में ना चुनकर ट्रैवलिंग रिजर्व में शामिल किया गया है, जिसका मतलब ये है कि अगर कोई खिलाड़ी घायल हो जाता है या टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है तो उन्हें मुख्य टीम में शामिल किया जाएगा।

न्यूज 24 से बात करते हुए, रिंकू सिंह के पिता ने खुलासा किया कि जब उनके बेटे ने अपनी मां को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मुख्य टीम में नहीं चुने जाने के बारे में बताया तो उनका दिल टूट गया। खानचंद्र ने कहा कि हमने इस उम्मीद से पटाखे खरीदे थे कि रिंकू का टीम में चयन हो जाएगा। उन्होंने कहा, "हमने पटाखे खरीदे और जश्न मना रहे थे क्योंकि हमने सोचा था कि रिंकू टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की इलेवन में होगा। लेकिन रिंकू ने अपनी मां को फोन किया और जब ये खबर दी, तो वो टूट गया था।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत भी वर्ल़्ड कप टीम में रिंकू सिंह को ना देखकर हैरान हैं और उन्होंने रिंकू को इग्नोर करने के लिए भारतीय चयन समिति को फटकार भी लगाई है। उन्होंने इसे "बकवास" करार दिया और कहा कि केकेआर के बल्लेबाज को गलत तरीके से बलि का बकरा बनाया गया है। जनवरी 2024 तक भारत के लिए 15 मैचों में रिंकू का 176 का स्ट्राइक रेट रहा और इस दौरान उन्होंने दो अर्द्धशतक भी लगाए लेकिन इस प्रदर्शन के बावजूद उन्हें सिर्फ रिजर्व खिलाड़ियों में चुना गया। भारतीय चयन समिति के इस फैसले से ना सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों में आक्रोश फैल गया बल्कि कई लोगों ने वही बयान दिया जो श्रीकांत दे रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments