IND A vs BAN A: बांग्लादेश के साथ अंपायर की बेईमानी? इंडिया A के कप्तान को दे दिया नॉट आउट, देखें वीडियो

 


इस वक्त भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच मैच चल रहा है. मैच में भारत ए ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश ए की पूरी टीम सिर्फ 112 रन ही बना सकी. जवाब में समाचार लिखे जाने तक भारत ए ने बिना विकेट खोए 276 रन बना लिए थे.

इंडिया ए के दोनो सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शतक जड़ दिया है. जहाँ यशस्वी जायसवाल 140 रन बनाकर खेल रहे हैं, तो अभिमन्यु ईश्वरन 126 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत के पारी में अभिमन्यु पहले ही दिन आउट हो गए थे, लेकिन अंपायर ने उन्हें नाटआउट करार दिया था जिसके बाद बहुत विवाद भी हुआ था.

बांग्लादेश के साथ हुआ बेईमानी

मैच के पहले दिन अभिमन्यु रन आउट हो गए थे. यह घटना मैच के 9वें ओवर में घटित हुआ. जब ईश्वरन ने तेज गेंदबाज खालिद अहमद की गेंद का बचाव करने के बाद तेजी से एक रन ले रहे थे, लेकिन मिड-ऑन पर तैनात फील्डर ने तेजी से दौड़ लगाई, गेंद को पकड़ा किया नॉन-स्ट्राइकर छोर की ओर फेंक दिया.

अहमद ने तुरंत अपील की लेकिन अंपायर पर कोई प्रभाव नही पड़ा. इसके बाद बांग्लादेश ए के बाकी खिलाड़ियों ने भी अपील किया, लेकिन अंपायर ने अपील को खारिज कर दिया. वही रिप्ले ने साफ दिखाई रहा था कि जब थ्रो ने स्टंप्स को चटकाया तब ईश्वरन क्रीज की लाइन से थोड़ा दूर रह गए थे.

इंडिया ए की धारदार गेंदबाजी

इंडिया ए ने शानदार गेंदबाजी की. मैच की पहली पारी में बंग्लादेश ए सिर्फ 112 रन ही बना सकी. भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज सौरभ कुमार रहे.

सौरभ कुमार ने 8 ओवर में 23 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. दूसरी तरफ नवदीप सैनी ने भी 3 बांग्लादेशी खिलाड़ियों को पवेलियन लौटा दिया. इसके अलावा मुकेश कुमार को भी 2 विकेट चटकाए थे.

0/Post a Comment/Comments