इंडिया के खिलाफ खेलने के लिए छोड़ा था इंडिया, अब USA ने भी नकार दिया

 


यूएसए ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन (Corey Anderson) को शामिल किया गया है। एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए 2015 वनडे वर्ल्ड कप और 2014 ,2016 टी-20 वर्ल्ड कप खेला था। हालांकि, हैरानी की बात ये है कि भारत को 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद को इस 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है।

उन्मुक्त चंद ने कुछ साल पहले ही भारत छोड़कर अमेरिका का रुख किया था और उन्हें पूरा यकीन था कि उन्हें अमेरिका की टीम में चुना जाएगा और वो भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकेंगे लेकिन चंद का दिल टूट चुका है और अब भारत के खिलाफ खेलने के लिए उनका इंतज़ार और भी लंबा होने वाला है।

चंद ने इसी साल जनवरी में कहा था कि उनका मकसद भारत के खिलाफ खेलना है और भारतीय घरेलू क्रिकेट में जगह ना मिलने के चलते ही उन्होंने अमेरिका का रुख किया था ऐसे में अमेरिकी क्रिकेट टीम से भी इग्नोर होना ये दर्शाता है कि कहीं न कहीं चंद से चयन समिति नाखुश है इसीलिए उन्हें तीन रिजर्व खिलाड़ियों में भी नहीं चुना गया है।

यूएसए की टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार को भी जगह मिली है। मिलिंद 2018-19 रणजी ट्रॉफी में सिक्किम के लिए खेलते हुए टॉप स्कोरर रहे थे। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए यूएसए की टीम इस प्रकार है।

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज़ गॉस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर , शयान जहांगीर

0/Post a Comment/Comments