ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट रैंकिंग में भारत से छिनी बादशाहत, वनडे और T20I में इस टीम के सिर सजा नंबर 1 का ताज

 


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप विजेता ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टेस्ट टीम रैकिंग में भारत को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है। आईसीसी ने शुक्रवार (3 मई) को सालाना टेस्ट टीम रैकिंग जारी की, जिसमें पिछले साल ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत पर मिली 209 रन की शानदार जीत के दम पर पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम टॉप पर पहुंच गई।

ऑस्ट्रेलिया के अब 124 पॉइंट्स हो गए हैं, वहीं भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। उसके पॉइंट्स 120 हैं और 105 पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड तीसरे नंबर पर काबिज है।

यह रैंकिंग अपडेट मई 2021 के बाद टीमों के प्रदर्शन के आधार पर है। मई 2021 और मई 2023 के बीच के सभी रिजल्ट को 50 प्रतिशत महत्व दिया गया है और अगले 12 महीनों में – जिसमें वर्ल्ड चैम्पियनशिप फाइनल जीत भी शामिल है, उसका भार 100 प्रतिशत रहा।

बता दें कि अगले दो महीने में टेस्ट रैंकिंग में कोई बदलाव होना मुश्किल है। क्योंकि इस दौरान दुनिया की कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेलेगी। 

लिमिटेड ओवर क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट में टीम इंडिया पहले नंबर पर काबिज है। वनडे रैंकिंग में भारत के 122 पॉइंट्स हैं, वहीं दूसरे नंबर पर 116 पॉइंट्स के साथ मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया है।

टी-20 इंटरनेशनल में 264 पॉइंट्स के साथ भारतीय टीम पहले नंबर पर हैं। इसमें भी ऑस्ट्रेलिया सिर्फ थोड़ी से पीछे है। ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है और उसके पॉइंट्स 257 हैं।

0/Post a Comment/Comments