IPL में जन्मदिन पर अच्छा प्रदर्शन करने में लगातार नाकाम साबित हो रहे हिटमैन रोहित, आंकड़े कर देंगे हैरान

 


आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सस्ते में आउट कर दिया। आज 30 अप्रैल है और रोहित का जन्मदिन है और वो 37 साल के हो गए है। हालांकि आज वो अपने जन्मदिन को यादगार नहीं बना सके क्योंकि वो सस्ते में आउट हो गए। भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने जन्मदिन वाले दिन पर इससे पहले आईपीएल के इतिहास में 4 मैच खेले थे जिसमें वो सिर्फ 23 रन ही बना पाए। 

पारी का दूसरा ओवर करने आये बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन ने तीसरी गेंद रोहित को फुल लेंथ पर डाली। रोहित ने इस गेंद को चिप करने की कोशिश की लेकिन कवर में खड़े  मार्कस स्टोइनिस ने अच्छा कैच लपक लिया। रोहित इस मैच में 5 गेंद में एक चौके की मदद से 4 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित ने इससे पहली वाली गेंद पर चौका मारा था। 

रोहित शर्मा के जन्मदिन पर आईपीएल के मैच

17 बनाम DC 2009

1 बनाम SRH 2014

2 बनाम RR 2022

3 बनाम RR 2023

4 बनाम LSG 2024

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, मयंक यादव। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह। 

मुंबई के इम्पैक्ट खिलाड़ी: नुवान तुषारा, कुमार कार्तिकेय, डेवाल्ड ब्रेविस, नमन धीर, शम्स मुलानी। 

लखनऊ के इम्पैक्ट खिलाड़ी: अर्शिन कुलकर्णी, कृष्णप्पा गौतम, मणिमारन सिद्धार्थ, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़। 

0/Post a Comment/Comments