IPL 2024: इस खिलाड़ी ने विराट कोहली से छिनी ऑरेंज कैप,पंजाब किंग्स ने किया पॉइंट्स टेबल में उलटफेर

 


IPL 2024 Points Table: पंजाब किंग्स (PBKS) ने बुधवार (1 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चेन्नई ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) के अर्धशतक की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। 

इसके जवाब में पंजाब ने 17.5 ओवर में 3 विकेट गवाकर ही जीत हासिल कर ली। पंजाब के लिए जॉनी बेयरस्टो (46), राइली रूसो (43) में धमाकेदार पारियां खेली। चेन्नई के खिलाफ पंजाब की यह लगातार पांचवीं जीत है।

पंजाब ने गुजरात को पछाड़ा

शानदार जीत के साथ पंजाब पॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस को पछाड़कर सातवें नंबर पर आ गई है। पंजाब की दस मैच में चौथी जीत है औऱ टीम का नेट रनरेट सुधरकर -0.062 हो गया है। इस जीत के बाद टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। 

वहीं चेन्नई को दस मैच में पांचवीं हार मिली है। हालांकि इस हार के बाद भी चेन्नई पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर ही बनी हुई है। चेन्नई का नेट रनरेट +0.627 हो गया है। 

ऑरेंज और पर्पल कैप किसके पास 

विराट कोहली को पीछे छोड़ चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑरेंज कैप हासिल कर ली है। गायकवाड़ के 10 मैच में 63.63 की औसत से 509 रन हो गए हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं कोहली ने 10 मैच में 500 रन बनाए हैं।

पर्पल कैप पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह का कब्जा है। उन्होंने 10 मैच में 14 विकेट अपने खाते में डाले हैं। उनके अलावा चेन्नई के मुस्तफिजुर रहमान और पंजाब के हर्षल पटेल ने भी 14-14 विकेट लिए हैं। लेकिन बुमराह इकॉनमी और औसत के मामले में दोनों से बेहतर हैं।

0/Post a Comment/Comments