रिंकू सिंह के लिए टीम इंडिया में तबादला करेंगे रोहित शर्मा! जल्द फैंस को देंगे ये बड़ा सरप्राइज, सामने आया ताजा अपडेट

 


Rohit Sharma: आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने संजू सैमसन, शिवम दुबे और युजवेंद्र चहल को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन दिखाने का इनाम देते हुए टीम इंडिया में जगह दी है। मगर कई धाकड़ और अनुभवी खिलाड़ियों को स्क्वाड से बाहर भी किया गया है। रिंकू सिंह, केएल राहुल समेत कई खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के प्रबल दावेदार थे, लेकिन टीम में स्थान हासिल कर सके।

हालांकि, गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह ने मुलकर की, जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में बदलाव की अटकलें लग रही हैं। आइये जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है ?

इसलिए नहीं मिली रिंकू सिंह को टीम में जगह

दरअसल, गुरुवार को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने बीसीसीआई मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित टीम इंडिया से जुड़े तमाम सवालों के जवाब दिए। प्रेस वार्ता में रिंकू सिंह को लेकर भी प्रश्न पूछा गया, जिसके जवाब में अजीत अगरकर ने कहा कि रिंकू को आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन के कारण टीम से ड्रॉप नहीं किया। बल्कि टीम में स्लॉट की कमी के चलते यह फैसला लिया गया। अगरकर ने बताया कि रिंकू सिंह के स्थान पर टीम में एक अतिरिक्त कलाई का स्पिनर शामिल किया गया।

Rohit Sharma की हुई रिंकू से मुलाकात

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सीधे वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे, जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) अपने अगले मुकाबले की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान हिटमैन की मुलाकात रिंकू सिंह से भी हुई और दोनों काफी गंभीरता से बात करते नजर आए। सोशल मीडिया पर भी दोनों की तस्वीर काफी वायरल हो रही है और फैंस कह रहे हैं कि रोहित जल्द ही भारतीय स्क्वाड में बदलाव कर रिंकू को टीम में शामिल कर लेंगे। मगर ऐसा होना बेहद कठिन है।

रिंकू सिंह बैकअप खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन वे मुख्य टीम में तभी आ सकते हैं, जब कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल हो जाए या उसे कोई अन्य समस्या आए जाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड –

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिज़र्व खिलाड़ी – शुभमन गिल, रिंकू सिंह खलील अहमद, आवेश खान।

0/Post a Comment/Comments