ये 4 टीमें जीत सकती है टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी, बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने की भविष्यवाणी

 


टी20 विश्व कप 2 जून 2024 से शुरू होने जा रहा है। हर देश ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है और कुछ टीमों के पास काफी दमदार खिलाड़ी हैं। टीम की घोषणा के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने बताया है कि कौन सी टीमें टी20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार हैं।

टी20 विश्व कप 1 जून 2024 से शुरू होने जा रहा है। हर देश ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है और कुछ टीमों के पास काफी दमदार खिलाड़ी हैं। टीम की घोषणा के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने बताया है कि कौन सी टीमें T20 World Cup 2024 जीतने की प्रबल दावेदार हैं।

विश्व कप से पहले भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ अपना Warmup match खेलने के लिए तैयार है। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई हैं जिसमें बीसीसीआई अध्यक्ष जय ने अपनी टॉप 4 टीमें बताई हैं जो वर्ल्ड कप जीत सकती हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह का मानना ​​है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप जीतने की क्षमता रखते हैं।
जय शाह ने कहा, ''भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज 2024 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदार हैं l''

अगर हम भारतीय टीम की बात करें तो Rohit Sharma, Hardik Pandya और Suryakumar Yadav ऐसे खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में नहीं हैं जबकि केवल Virat Kohli और Jasprit Bumrah ये वो खिलाड़ी हैं जो विश्व कप के लिए आत्मविश्वास देते हैं।

भारत ग्रुप 'A' में है और उनका पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के साथ खेला जाएगा, जबकि भारत का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में पाकिस्तान से होगा। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप 'B' में है और वे अपना पहला मैच 6 जून को ओमान के साथ खेलेंगे। वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड ग्रुप 'C' में हैं। वेस्ट इंडीज का पहला मुकाबला 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के साथ है वही न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला 8 जून को अफ़ग़ानिस्तान के साथ खेला जाएगा l

0/Post a Comment/Comments